scriptLockdown 4.0 : स्टेडियम खोलने की मिली इजाजत, IPL होने के आसार बढ़े | Lockdown 4.0: Permission to open stadium, IPL hopes increase | Patrika News

Lockdown 4.0 : स्टेडियम खोलने की मिली इजाजत, IPL होने के आसार बढ़े

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2020 01:42:38 pm

Submitted by:

Mazkoor

Home Ministry की जारी गाइडलाइंस के अनुसार, अब अभ्यास के लिए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुल सकते हैं।

IPL

IPL

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के कारण केंद्र सरकार (Central Government) ने एक बार और लॉकडाउन बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार ने इस बार कुछ ढीलों के साथ लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाया गया है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने लॉकडाउन 4 को लेकर एक गाइडलाइंस भी जारी की है कि इस दौरान क्या-क्या चीजें खुलेंगी और क्या-क्या बंद रहेगा। इस गाइडलाइंस में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियमों को खोलने इजाजत दी गई है, लेकिन अभी दर्शकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं है। इसके बावजूद माना यह जा रहा है कि सरकार के इस कदम से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरू होने की संभावना बढ़ गई है।

सिर्फ Ashrita Shetty ही नहीं, Manish Pandey की हैं पांच और गर्लफ्रेंड्स, खुद खोला राज

आईपीएल की संभावना बढ़ी

गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन्स में क्रिकेट स्टेडियम को खोले जाने की खबर के बाद इस बात की संभावना बढ़ी है कि आईपीएल हो सकता है। हालांकि अभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम में सिर्फ अभ्यास की इजाजत दी गई है। इसके अलावा दर्शकों को भी स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद यह माना जा रहा है कि सरकार के इस कदम से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लिए आईपीएल करवाने का रास्ता साफ हो गया है। हालांकि बड़ा सवाल यह है कि क्या बिना दर्शकों के बीसीसीआई आईपीएल करवाएगा।

चार हजार करोड़ रुपए का होगा नुकसान

कोरोना वायरस महामारी के कारण IPL का 13वां सीजन फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर रखा है, लेकिन वहीं यह भी खबर है कि वह इसके लिए नया विंडो तलाश रहा है। एक अनुमान है कि अगर आईपीएल 2020 कोरोना या किसी अन्य कारण से रद्द होता है तो इस स्थिति में 4,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान होगा।

भारत को 4 महीने के भीतर करना होगा दो Cricket World Cup का आयोजन, जानें क्या है मामला

बीसीसीआई की 28 मई पर लगी है निगाहें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की निगाहें 28 मई को होने वाले आईसीसी के बोर्ड सदस्यों की बैठक पर लगी है। बोर्ड के एक सदस्य की मानें तो आईसीसी इस टूर्नामेंट को कम से कम एक साल के लिए टाल सकता है। अगर इस तरह का कोई प्रस्ताव बोर्ड मीटिंग में आया तो माना जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसका समर्थन कर सकता है। बता दें कि 2020 का टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में ही प्रस्तावित है। इस टूर्नामेंट को अक्टूबर-नवंबर में होना है। ऐसे में अगर विश्व कप टलता है तो आईपीएल की संभावना बढ़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो