scriptAUS vs IND : मैच के दौरान इस वजह से खलील पर भड़के धोनी, देखे वीडियो | M S Dhoni leashed out at khaleel ahmed in between the match | Patrika News

AUS vs IND : मैच के दौरान इस वजह से खलील पर भड़के धोनी, देखे वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 09:17:36 am

Submitted by:

Siddharth Rai

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते हमेशा कूल दिखने वाले धोनी अपना आपा खो बैठे और युवा तेज़ गेंदबाज खलील अहमद पर भड़क गए।

MS dhoni

AUS vs IND : मैच के दौरान इस वजह से खलील पर भड़के धोनी, देखे वीडियो

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते हमेशा कूल दिखने वाले धोनी अपना आपा खो बैठे और युवा तेज़ गेंदबाज खलील अहमद पर भड़क गए।

धोनी ने खलील को कहे अपशब्द –
दरअसल इस मैच में खलील को मौका नहीं मिला। उनके बदले मोहम्मद सिराज को इस मैच में खिलाया गया था। भारतीय बल्लेबाजी के दौरान खलील धोनी के लिए पानी लेकर आए। उस दौरान वे गलती से पिच के बीच से गुजर गए। धोनी को ये बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने खलील को गुस्से में पिच के साइड से जाने को कहा। इतना ही नहीं उन्होंने खलील को कुछ अपशब्द भी कहे। बता दें आईसीसी के नियमों के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी पिच के ऊपर चलता है तो उसे अंपायर द्वारा चेतावनी दी जाती है और अगर फिर दोबारा वो ऐसी गलती करता है तो उसपर एक मैच का बैन भी लग सकता है।

 

https://twitter.com/KeNeecheAndhera/status/1085367393512239104?ref_src=twsrc%5Etfw

सीरीज में 1-1 से बराबरी की –
इस मैच में जीत हासिल कर भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। आस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से मात दी थी। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को मेलबर्न में खेला जाएगा जो इस सीरीज के विजेता का निर्णय करेगा।ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए थे। भारत ने इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया के लिए शान मार्श ने 123 गेंदों पर 131 रनों की पारी खेली। उन्हें ग्लैन मैक्सवेल (48) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी भी की थी। विराट को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह इस मैदान पर हासिल किया गया दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले श्रीलंका इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 303 रनों का लक्ष्य हासिल किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो