scriptविश्व कप क्रिकेट 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा आर्थिक भगोड़ा माल्या | Mallya arrives at The Oval to watch india vs australia match | Patrika News

विश्व कप क्रिकेट 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा आर्थिक भगोड़ा माल्या

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 11:22:37 pm

Submitted by:

mangal yadav

भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा माल्या
मीडिया के सवाल पर कहा, मैच देखने आया हूं
अक्सर स्पोर्ट्स इवेंट देखने पहुंचता है माल्या

Malya

CWC 2019- भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचा आर्थिक भगोड़ा माल्या

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल पर खेले जा रहे विश्व कप क्रिकेट 2019 के मैच को सारी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों ने देखा। इस मैच को देखने एक ऐसा इंसान भी द ओवल पर पहुंचा, जिस पर भारतीय जनता के खून-पसीने की कमाई के हजारों करोड़ रुपये लेकर विदेश भागने का आरोप है। आप समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं? हम बात तक रहे हैं भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की। माल्या को अक्सर देश और विदेश का मीडिया लंदन की सड़कों पर घूमते-फिरते दिखाता है, लेकिन उसे भारत लाने में अभी तक सफलता नहीं मिली है।
माल्या ने कहा कि वह क्रिकेट मैच देखने आया है

विजय माल्या को क्रिकेट के मैच देखने का शौक है। इसीलिए वह लंदन के द ओवल मैदान पर भारतीय टीम का मैच देखने पहुंचा था। माल्या ने मीडिया कर्मियों के एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं यहां सिर्फ मैच देखने के लिए आया हूं। ऐसा नहीं है कि शराब कारोबारी माल्या पहली बार किसी स्पोर्ट्स इवेंट को देखने पहुंचा हो। माल्या को इंग्लैंड में कई बार क्रिकेट और टेनिस के मैचों के दौरान स्टेडियम में मौजूद देखा गया है। कई बार तो मैच देखने पहुंचे दर्शकों ने माल्या के खिलाफ हूटिंग तक की है, जिसकी वजह से आर्थिक भगोड़ा माल्या मैच को बीच में छोड़कर भागने को मजबूर हो गया।
प्रत्यर्पण के खिलाफ अर्जी पर माल्या को लंदन कोर्ट से लगा झटका

भारतीय जांच एजेंसियां धीरे-धीरे विजय माल्या पर अपना शिकंजा कस रही हैं। इसी के तहत इंग्लैंड के होम मिनिस्टर ने माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने का आदेश दिया था। इसके बाद आर्थिक भगोड़े माल्या ने लंदन की कोर्ट में प्रत्यर्पण के खिलाफ लिखित अर्जी दायर की। कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए माल्या को प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की इजाजत नहीं दी। प्रत्यर्पण से बचने के लिए माल्या के पास अभी एक मौका और है। लिखित अर्जी खारिज के बाद लंदन कोर्ट में उसकी प्रत्यर्पण की अपील पर मौखिक सुनवाई भी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो