scriptमंधाना की एक और तूफानी पारी, त्रिकोणीय सीरीज में भारत को मिली पहली जीत | MANDHANA, SPINNERS SECURE CONSOLATION WIN FOR INDIA | Patrika News

मंधाना की एक और तूफानी पारी, त्रिकोणीय सीरीज में भारत को मिली पहली जीत

Published: Mar 29, 2018 04:06:58 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के अंतिम मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से मात दी।

smriti mandhana
मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के अंतिम मैच में इंग्लैंड को शिकस्त दी। टीम इंडिया को इस सीरीज में पहली जीत अपने अंतिम मैच में नसीब हो सकी। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से मात दिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 18.5 ओवरो में 107 रन बनाकर आउट हो गई। 108 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नाबाद 62 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत भारतीय टीम आसानी से जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी। मैच में 21 रन देकर इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट करने वाली अनुजा पाटिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम –
इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम को पहला झटका चौथे ओवर में लगी। एक समय सात ओवर बाद इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट के नुकसान 59 रन था। लेकिन इसके बाद भारतीय स्पिनरों ने पूरे मैच का रुख ही बदल दिया। 61 रन के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। देखते ही देखते 96 रनों तक टीम ने अपने 7 विकेट गंवा दिए। इसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम महज 107 रन ही बना सकी। अंग्रेजों की ओर से सबसे ज्यादा रन डेनियल व्यॉट ने बनाए। डेनियल ने 31 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम की तरफ से अनुजा पाटिल ने 3.5 ओवरो में 21 रन देकर 3 विकेट लिए। राधा यादव, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव ने भी दो-दो विकेट चटकाए।
मंधाना ने 32 गेंदों में लगाया फिप्टी –
108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने भारतीय टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज मिताली राज महज 6 रन बनाकर आउट हो गईं। मिताली के बाद जेमिजा रॉड्रिग्स भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। मंधाना ने 41 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रनों की नाबाद पारी खेली और हरमनप्रीत ने 20 रन बनाए।
फाइनल की रेस से बाहर है भारतीय टीम –
सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम को भले ही जीत मिल गई हो। लेकिन शुरुआती मैचों में मिली हार के चलते भारतीय टीम इस सीरीज के फाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी है। आज के मुकाबले में भारतीय टीम ने 15.4 ओवर में ही जीत हासिल कर लिया। अब भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो