scriptमार्क बाउचर ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दी अनोखी सलाह, टीममेट्स को फोन बंद करने को कहा | Mark Boucher gives unique advice to avoid coronavirus | Patrika News

मार्क बाउचर ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दी अनोखी सलाह, टीममेट्स को फोन बंद करने को कहा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 02:39:30 pm

Submitted by:

Mazkoor

CoronaVirus के चलते दुनियाभर में करीब 7,000 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी कारण दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का भारत दौरा भी रद्द हो चुका है।

Mark Boucher

Mark Boucher

जोहॉन्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और मौजूदा कोच मार्क बाउचर (Mark Bocher) ने अपने टीम के सदस्यों को कोरोना वायरस (CoronaVirus) से बचने की अनोखी सलाह दी है। उनहोंने कहा कि वे दो सप्ताह तक अपना फोन बंद लें। बता दें कि इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। इस महामारी ने करीब 7,000 लोगों की जानें ले ली है। इसी के कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे से तीन वनडे मैचों की सीरीज रद्द कर वापस लौट चुकी है।

ईशांत ने कोहली को सचिन से बेहतर बल्लेबाज बताया, कहा- विराट से बेहतर बल्लेबाज नहीं देखा

फोन बंद करने को कहा

मार्क बाउचर ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि इस वैश्विक बंद में एक चीज की कमी है, वह है फोन। दो सप्ताह के लिए फोन बंद करने के बारे में क्या विचार है। बता दें कि कोलकाता के रास्ते दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम मंगलवार को ही दुबई के रास्ते अपने देश गई है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को कोलकाता के रास्ते दुबई भेजने का इसलिए फैसला लिया गया, क्योंकि पश्चिम बंगाल में अब तक एक भी कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आया है।

रविंद्र जडेजा को नहीं पसंद है ‘सर’ कहा जाना, महेंद्र सिंह धोनी ने दिया था यह नाम

पहला मैच बारिश के कारण हुआ था रद्द

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए भारतीय दौरे पर आई थी। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमों 12 मार्च को पहले एकदिवसीय मैच में धर्मशाला में आमने-सामने भी हुईं, लेकिन बारिश के कारण इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका था। इसके बाद कोरोना वायरस का खतरा बढ़ने के कारण 15 मार्च को लखनऊ में खेला जाने वाला दूसरा वनडे और 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाने वाला सीरीज का अंतिम वनडे रद्द कर दिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो