scriptमैच अधिकारियों ने ब्रैथवेट की गेंदबाजी एक्शन को माना संदिग्ध, की शिकायत | Match officials suspected Brathwaites bowling action | Patrika News

मैच अधिकारियों ने ब्रैथवेट की गेंदबाजी एक्शन को माना संदिग्ध, की शिकायत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2019 05:40:36 pm

Submitted by:

Mazkoor

14 सितंबर से पहले ब्रैथवेट को अपनी गेंदबाजी एक्शन की जांच करानी होगी। नतीजे आने तक वह गेंदबाजी कर सकते हैं।

Kraigg brathwaite

दुबई : भारत ( Indian cricket team ) के विंडीज दौरे के दौरान विंडीज के पूर्व गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए थे, लेकिन हुआ इसका उल्टा मैच अधिकारियों ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ( West Indies cricket team ) के बल्लेबाज और ऑफ स्पिन गेंदबाज क्रेग ब्रैथवेट के गेंदबाजी एक्शन पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने आईसीसी से इसकी आधिकारिक शकियात की है। आईसीसी ने मीडिया रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी है। रिलीज के अनुसार, पिछले सप्ताह सोमवार को भारत के खिलाफ संपन्न हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उनकी गेंदबाजी का एक्शन संदिग्ध पाया गया था। अधिकारियों की रिपोर्ट में इस 26 वर्षीय गेंदबाज के एक्शन की वैधता को लेकर चिंता जताई गई है। यह रिपोर्ट वेस्टइंडीज प्रबंधन को भी सौंपी गई है।

टीम में जल्दी जगह मिलने की बात पर भड़के ऋषभ पंत- कहा मुफ्त में नहीं मिली है

2017 में भी हुई थी शिकायत

विंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर हैं। उन पर संदिग्ध गेंदबाजी का आरोप दूसरी बार लगा है। इससे पहले अगस्त 2017 में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ भी उनके खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी, लेकिन स्वतंत्र विश्लेषण में उन्हें क्लीनचिट मिल गया था। अब एक बार फिर शिकायत होने पर ब्रैथवेट को 14 सितंबर के पहले अपने एक्शन की जांच टेस्ट देनी होगी। नतीजे आने तक वह गेंदबाजी कर सकेंगे।

विराट कोहली ने खोला राज, वह सचिन तेंदुलकर जैसा बनना चाहते थे

बिशप ने बुमराह की गेंदबाजी को बताया था संदिग्ध

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो बुमराह की गेंदबाजी एक्शन पर संदेह करते हैं। इस पर सुनील गावस्कर ने करारा जवाब देते हुए कहा था कि बिशप को उनका नाम जाहिर करना चाहिए, जो लोग ऐसा कह रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो