संन्यास ले चुके आदिल रशीद भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में कर सकते हैं वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की ओर से संन्यास ले चुके आदिल रशीद के वापसी करने की अटकलें तेज है।

By:

Published: 20 Jul 2018, 02:39 PM IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम का टी-20 और वनडे सीरीज संपन्न हो चुका है। अब क्रिकेट जगत की ये दो सबसे मजबूत टीमें टेस्ट क्रिकेट में आमने-सामने होगी। दोनों देशों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज एक अगस्त से शुरू होने जा रहा है। विश्व कप 2019 से पहले यह सीरीज भारतीय दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अपने घरेलू सरजमीं पर इस सीरीज में भारतीय टीम को पस्त करने के लिए इंग्लैंड ने एक बड़ी चाल चली है। मीडिया रिर्पोट के मुताबिक इंग्लैंड टेस्ट टीम से संन्यास ले चुके दिग्गज स्पिनर आदिल रशीद फिर से टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते है।

हाल ही में किया था संन्यास की ऐलान-
आदिल रशीद ने इस साल के शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया था। लेकिन जैसी जानकारी आ रही है उसके मुताबिक वो भारत के खिलाफ 1 अगस्त से शुरु होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से वो एक बार फिर वापसी कर सकते हैं। आपको बता दें कि रशीद ने वनडे सीरीज के दौरान भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी।

भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी चनौती-
वनडे सीरीज में रशीद भारतीय बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती बन कर उभरे। उनके खिलाफ रन बनाने में भारतीय बल्लेबाजों को काफी दिक्कत हुई थी। सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में रशीद ने जिस तरीके से विराट कोहली को क्लीन बोल्ड किया था, वो उनकी सटीक गेंदबाजी को बताती है। रशीद के इस शानदार फॉर्म का फायदा इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के दौरान भी उठाना चाहेगी।

कोच के बयान ने बढ़ाई अटकलें-
रशीद की वापसी की खबरें इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच ट्रेवर बेलिस के उस बयान के आधार पर बनी, जिसमें उन्होंने कहा कि इस साल आदिल रशीद ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। वो एकदिवसीय क्रिकेट में काफी समय से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन इस साल उन्होंने निरंतरता के साथ कमाल का प्रदर्शन किया। टेस्ट में रशीद की वापसी के बारे में बेलिस ने कहा कि मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ इस बारे में आदिल रशीद से बात कर सकते हैं।

वापसी पर रशीद का फैसला होगा अहम-
कोच ट्रेवर बेलिस ने यह भी कहा कि टेस्ट में वापसी पर आदिल को फैसला लेगा होगा कि क्या वो वापस आना चाहते हैं या नहीं। मुझे नहीं पता कि अभी तक एड स्मिथ ने उनसे बात की है या नहीं। बता दें कि रशीद यदि वापसी करते है तो इंग्लैंड की गेंदबाजी में काफी धार आ जाएगी

रशीद ने दिखाई दिलचस्पी-
रशीद ने अपने करियर में कुल 10 टेस्ट में 38 विकेट चटकाए है। हालांकि बाद में रशीद ने टेस्ट को किनारा लगाते हुए वनडे और टी-20 फॉर्मेट में ध्यान लगाना शुरू किया। टेस्ट में अपनी वापसी पर रशीद ने कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट छोड़ चुका हूं लेकिन अगर टीम को मेरी जरुरत होगी तो मैं इस बारे में जरूर सोचूंगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned