scriptटेस्ट में जगह बना चुके मयंक ने टी-20 टीम के लिए ठोंका दावा, तूफानी पारी खेल कर्नाटक को जिताया | Mayank agarwal who safe in Test place claims to T20 team | Patrika News

टेस्ट में जगह बना चुके मयंक ने टी-20 टीम के लिए ठोंका दावा, तूफानी पारी खेल कर्नाटक को जिताया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2019 08:22:06 pm

Submitted by:

Mazkoor

विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, वहां उसका मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

Mayank Agarwal

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में एक दोहरा शतक समेत प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पे विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में धुआंधार पारी खेलकर कल बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली भारतीय टी-20 टीम के लिए भी अपना दावा ठोंक दिया है। अपनी घरेलू टीम कर्नाटक की तरफ से ओर ताबड़तोड़ पारी खेलकर उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। उनका साथ टीम इंडिया से बाहर चल रहे केएल राहुल ने भी संयम से खेलते हुए दिया।

सीओए अध्यक्ष राय और सदस्य डायना को बीसीसीआई 48 घंटे के भीतर देगी 3.62 करोड़ रुपए

छत्तीसगढ़ को हराकर कर्नाटक पहुचा फाइनल में

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से मात दी। इस मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले खेलते हुए 49.4 ओवर में 223 रन बनाए। जीत के लिए मिले 224 रनों के लक्ष्य को कर्नाटक ने एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। कर्नाटक ने महज 40 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। अब फाइनल में उसका मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

मयंक ने खेली तूफानी पारी

कर्नाटक की तरफ से ओपन करने आए केएल राहुल और देवदत्त पेडीकल ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी की। देवदत्त नर्वस नाइंटीज का शिकार होकर अपने शतक से चूक गए। उन्होंने 98 गेंद पर 92 रन बनाए। इसके बाद लोकेश राहुल का साथ देने आए मयंक अग्रवाल ने टॉप गेयर में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 33 गेंद पर 47 रन ठोंक दिए। अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए तो वहीं लोकेश राहुल ने 111 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद रहे।

विपक्षी टीम को अपने धुन पर नचाना अच्छा लगता है : मोहम्मद शमी

छत्तीसगढ़ के अमनदीप खारे ने लगाया अर्धशतक

छत्तीसगढ़ की ओर से अमनदीप खारे ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। जबकि सुमीत रुईकर 40 रन बनाकर दूसरे सर्वाधिक स्कोरर रहे। कर्नाटक की ओर से वी कौशिक को चार, जबकि रोनित मोरे, अभिमन्यु मिथुन और कृष्णप्पा गौतम के हाथ दो-दो कामयाबी लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो