scriptEng vs Ind: बेयरस्टॉ की टूटी उंगली पर वार करेगा भारत : मो. शमी | Md. shami says india will attack on injured finger of johnny bristow | Patrika News

Eng vs Ind: बेयरस्टॉ की टूटी उंगली पर वार करेगा भारत : मो. शमी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 01:34:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच गुरुवार से साउथहैम्पटन में खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो के खेलने की संभावना जताई जा रही है।

shami

Eng vs Ind: बेयरस्टॉ की टूटी उंगली पर वार करेगा भारत : मो. शमी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच कल (गुरुवार) से साउथहैम्पटन में खेला जाना है। इस सीरीज में इंग्लैंड की ओर से चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ के खेले जाने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि बेयरस्टो तीसरे टेस्ट मैच के दौरान एक गेंद पकड़ने के चक्कर में अपनी उंगली पर चोट खा बैठे थे। जिसके कारण उनकी उंगली टूट गई थी। जिसके बाद उनकी जगह पर जोस बटलर ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था। हालांकि अब चौथे टेस्ट में उनके खेले जाने की संभावना जताई जा रही है। बेयरस्टो के खेलने की संभावनाओं के बीच भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि जॉनी बेयरस्टॉ चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए खेलते हैं, तो उनकी चोटिल उंगली भारतीय टीम के निशाने पर होगी।

कमजोरी पर वार करना चाहेंगे-
बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, शमी ने कहा कि सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि हर तेज गेंदबाज बेयरस्टॉ की कमजोरी पर वार करना चाहेगा। आप जब कभी किसी बल्लेबाज की कमजोरी जान लेते हैं, तो आप उसी तथ्य पर काम करने की कोशिश करते हैं। हम निश्चित तौर पर बेयरस्टॉ की चोट पर वार करेंगे। बता दें कि बेयरस्टो इस साल शानदार फॉम में है। जिसका फायदा इंग्लिश टीम उठाना चाह रही है।

तीसरे टेस्ट में चोटिल हुए थे बेयरस्टो-
उल्लेखनीय है कि तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के 28 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी की दाएं हाथ की बीच वाली उंगली पर चोट लग गई थी। उन्होंने साउथहैम्पटन में अपनी टीम के लिए चौथे टेस्ट मैच में शामिल होने की आशा जताई। भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों का स्कोर 2-1 से है। मेजबान टीम ने बढ़त बना रखी है। ऐसे में भारतीय टीम का लक्ष्य चौथे टेस्ट मैच को जीतकर इस स्कोर को 2-2 से बराबर करने का होगा।

इंसानियत के लिहाज से गलत –
क्रिकेट के लिहाज से मो. शमी का यह बयान भले ही सही माना हो, लेकिन इंसानियत के लिहाज से उनका यह बयान शर्मनाक है। आप खेल में जीत-हार के लिए खेलते है। कुछ चीजे ऐसी होती है जो इंसानियत के मानक पर भी देखी जाती है। बताते चले कि पहले भी कई क्रिकेटरों ने चोटिल होने के बाद भी अपनी टीम की ओर से खेला है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बेयरस्टो की उंगली पर वार करने से भारत को कितना फायदा मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो