scriptMiami Open 2023 : जियोर्गी ने कानेपी को पछाड़कर साल के सबसे लंबे मैच की बराबरी की | miami open 2023 camilla giorgi beats kaia kanepi equals longest match of the year | Patrika News

Miami Open 2023 : जियोर्गी ने कानेपी को पछाड़कर साल के सबसे लंबे मैच की बराबरी की

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2023 12:36:41 pm

Submitted by:

lokesh verma

Miami Open 2023 : कैमिला जियोर्गी ने मियामी ओपन 2023 के पहले दौर में काइया कानेपी को 3 घंटे 32 मिनट में मात देकर डब्ल्यूटीए सीजन के सबसे लंबे मैच की बराबरी कर ली। अब दूसरे दौर में कैमिला जियोर्गी तीन बार की मियामी ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका से भिड़ेंगी।

miami-open-2023-camilla-giorgi-beats-kaia-kanepi-equals-longest-match-of-the-year.jpg

जियोर्गी ने कानेपी को पछाड़कर साल के सबसे लंबे मैच की बराबरी की।

Miami Open 2023 : कैमिला जियोर्गी ने मियामी ओपन 2023 के पहले दौर में काइया कानेपी को 3 घंटे 32 मिनट में मात देकर डब्ल्यूटीए सीजन के सबसे लंबे मैच की बराबरी कर ली। पिछले महीने ऑस्टिन में एरिका एंड्रीवा ने इतने ही समय में हैरियट डार्ट को हराया था। हालांकि जियोर्गी के पास इस मैच को छोटा करने के मौके थे। उन्होंने तीसरे सेट में 5-0 की बढ़त बनाई और 5-3 और 5-4 दोनों में एक मैच प्वाइंट हासिल किया, लेकिन कानेपी ने तीसरे गेम में 5-5 से बराबरी करने के लिए लगातार पांच गेम जीतकर गेम में वापसी की। तीसरे सेट के टाईब्रेक में जियोर्गी ने फोरहैंड विनर दागकर पहला मिनी ब्रेक 4-2 से अपने नाम किया। जियोर्गी उसके बाद आगे बढ़ती गई और अपने चौथे मैच प्वाइंट पर एक और फोरहैंड दाग कर मैच अपने नाम कर लिया।

बता दें कि इस मुकाबले के दौरान काइया कानेपी ने 19 ऐस मारे, जबकि कैमिला जियोर्गी के पास 11 ऐस थे। जियोर्गी अब दूसरे दौर में तीन बार की मियामी ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका से भिड़ेंगी। जियोर्गी ने अपने पहले दो मैच जीते (एक रिटायरमेंट से) लेकिन अजारेंका ने 2019 टोरंटो में अपनी तीसरी और सबसे हाल की जीत हासिल की।

सेबोव ने फ्रुहवितोर्वा को हराया

वहीं, एक अन्य गेम में कनाडाई क्वालीफायर कैथरीन सेबोव ने डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में 17 वर्षीय चेक लिंडा फ्रुहवितोर्वा को केवल दो घंटे में 6-2, 4-6, 6-4 से हराकर अपने करियर की पहली मेन-ड्रा जीत हासिल की। दुनिया की 50वें नंबर की खिलाड़ी फ्रुहवितोर्वा को हराकर 24 वर्षीय सेबोव ने अपने करियर की शीर्ष 50 खिलाड़ी पर पहली जीत दर्ज की। वर्ल्ड नंबर 172 सेबोव शीर्ष 50 के खिलाफ अपने पिछले तीन मैच हार गई थीं।

यह भी पढ़े – करो या मरो के मैच में टीम इंडिया से इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय, देखें प्लेइंग 11

अब टॉप टेन खिलाड़ी से भिड़ेंगी सेबोव

सेबोव अब अपने करियर में दूसरी बार शीर्ष 10 खिलाड़ी से भिड़ेंगी। जब उनका सामना दूसरे दौर में नंबर 3 जेसिका पेगुला से होगा। सेबोव ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में नंबर 4 कैरोलीन गार्सिया के साथ खेला था, जो उनका ग्रैंड स्लैम मेन-ड्रा डेब्यू था।

यह भी पढ़े – मोहम्मद शमी आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बना सकते हैं खास रिकॉर्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो