मुकाबले से ठीक पहले कोहली के बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने दिया ये बड़ा बयान

Kuldeep Panwar

Publish: Sep, 13 2017 10:12:00 (IST) | Updated: Sep, 13 2017 10:28:00 (IST)

Cricket
मुकाबले से ठीक पहले कोहली के बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने दिया ये बड़ा बयान

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि भारतीय कप्तान कोहली की सबसे अच्छी बात यह है कि वह हार से नहीं डरते हैं।

नई दिल्ली ।ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले खिताबी मुकाबले से ठीक पहले एक बड़ा बयान दिया है । माइकल क्लार्क ने भारतीय टीम के प्रदर्शन में आए सुधार का सारा श्रेय वर्तमान कप्तान कोहली को दिया । उन्होंने कहा कि भारतीय टीम जो प्रदर्शन कर रही है वह कोहली के प्रयासों का नतीजा है ।

michael

हार से नहीं डरते हैं कोहली -
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि भारतीय कप्तान कोहली की सबसे अच्छी बात यह है कि वह हार से नहीं डरते हैं। उनके इसी निर्भीकता की वजह से उनके टीम ने शानदार प्रदर्शन कर पाने में कामयाबी प्राप्त किया है । उन्होंने कहा मौजूदा भारतीय कप्तान हार से नहीं डरता और जीत हासिल करने के लिए आक्रामकता के साथ टीम की अगुआई करता है।

गांगुली ने जो नींव तैयार किया उसे धोनी और कोहली ने नया रूप दिया -
आपको बता दें कि आगे क्लार्क ने यह भी कहा कि‘‘मैं हमेशा से सौरव गांगुली की कप्तानी का कायल रहा हूं। वह तारीफ का हकदार है। उसने टीम में एक माहौल तैयार किया जिसे महेंद्र सिंह धोनी और कोहली ने अपने-अपने तरीकों से आगे बढ़ाया।

कोहली स्मिथ की तुलना में ज्यादा बेहतर बल्लेबाज -
कोहली और अॉस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी और कप्तानी तुलना के बारे में पूछने पर क्लार्क ने स्वीकार किया कि भारतीय कप्तान बेहतर एकदिवसीय बल्लेबाज है।क्लार्क ने कहा, ‘‘विराट कोहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों के बीच मामूली अंतर है। दोनों काफी अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन कप्तान के रूप में यह महत्वपूर्ण होता है कि टीम आपके नेतृत्व में कैसा प्रदर्शन कर रही है। मैं स्मिथ को बेहतर टेस्ट बल्लेबाज मानता हूं।

श्रीलंका का सफाया कर उत्साहित है टीम इंडिया -
पिछले दिनों मेजबान श्रीलंका को उनके ही घर में सभी तरह की मैचों में हराने के बाद स्वदेश लौटी टीम इंडिया बेहद उत्साहित है । भारतीय खिलाडियों को वापसी की बाद भी समय नहीं मिला और इन दिनों दिलीप ट्रॉफी खेलने में व्यस्त हैं । उम्मीद है की उत्साहित टीम इंडिया ऑट्रेलिया की खिलाफ भी बेहतर प्रदर्शन कर पाने में सफल होगी ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned