scriptटी-20 क्रिकेट के दूसरे यूनिवर्सल बॉस हैं माइकल क्लिंजर, लगाया आठवां शतक | Michael Clinger is the 2nd universal boss of T20 cricket | Patrika News

टी-20 क्रिकेट के दूसरे यूनिवर्सल बॉस हैं माइकल क्लिंजर, लगाया आठवां शतक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2019 03:13:58 pm

Submitted by:

Mazkoor

MIchael clinger टी-20 क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में सिर्फ गेल से पीछे हैं। गेल ने 21 शतक लगाए हैं।

MIchael clinger

लंदन : टी-20 क्रिकेट की बात दिमाग में आते ही यूनिवर्सल बॉस के नाम से विख्यात विंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ( Chris Gayle ) का नाम दिमाग में आता है। टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी के करीब-करीब सारे रिकॉर्ड इनके नाम हैं। लेकिन एक अनजान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लिंजर चुपके-चुपके टी-20 क्रिकेट के दूसरे यूनिवर्सल बॉस बन चुके हैं। उन्होंने शुक्रवार को इंग्लैंड में खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट में एक और शतक जड़ दिया। इसके साथ ही उनके खाते में आठ शतक हो गए। इस मामले में वह क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

आईसीसी ने एक बार फिर बनाया सचिन तेंदुलकर का मजाक, प्रशंसकों ने दिया करारा जवाब

टी-20 ब्लास्ट में शतक लगाकर थे चकित

39 साल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल क्लिंजर ने इंग्लैंड में जारी टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में ग्लूसेस्टरशायर की ओर से केंट के खिलाफ खेलते हुए 65 गेंदों पर नाबाद 102 रनों की नाबाद पारी खेली। क्लिंजर को मैच के बाद पता चला कि उन्होंने शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने बताया कि शतक पूरा करने का उन्हें पता ही नहीं चला, क्योंकि मुख्य स्कोर बोर्ड पर 91 रन ही बता रहा था।

इस टूर्नामेंट के बाद कह देंगे क्रिकेट को अलविदा

इस सलामी बल्लेबाज इस टूर्नामेंट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर रखी है। वह अपने 21 साल के करियर में टी-20 क्रिकेट में आठ शतक लगा चुके हैं। इस मामले में वह मात्र क्रिस गेल से पीछे हैं। गेल के नाम जहां, 21 शतक है। इस मामले में माइकल क्लिंजर सिर्फ उनसे पीछे हैं। तीसरे नंबर पर क्लींजर के बाद एरॉन फिंच, डेविड वार्नर, ल्यूक राइट, ब्रेंडन मैक्कुलम का नाम है। इन सबके नाम छह-छह शतक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो