माइकल वॉन ने BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में जडेजा को A+ ग्रेड में शामिल नहीं करने पर जताई नाराजगी

वैसे तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) हमेशा भारतीय खिलाड़ियों पर निशाना साधते रहते हैं, लेकिन अब जडेजा को ए प्लस लिस्ट में शामिल नहीं करने पर नाराजगी जताई है....!

 

By: भूप सिंह

Updated: 18 Apr 2021, 07:24 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही भारतीय खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की थी। इसके बाद दिग्गज क्रिकेटर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने सवाल उठाए हैं। वैसे तो वॉन हमेशा इंडियन प्लेयर्स पर निशाना साधते रहते हैं, लेकिन इस बार वह रवींद्र जडेजा (ravindra Jadeja) के समर्थन आए हैं। दरअसल, माइकल वॉन ने बीसीसीआई के अनुअल कॉन्ट्रैक्ट पर सवाल उठाते हुए जडेजा को मिले कॉन्ट्रैक्ट पर निराशा जताई है।

यह भी देखें : IPL 2021 Orange Cap : ऑरेंज कैप की रेस में हैं ये टॉप 5 बल्लेबाज, राणा और सैमसन के बीच कड़ा मुकाबला

जडेजा का प्रमोशन ना होने नाखुश
टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक जडेजा ने पिछले कुछ वक्त से अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने तीनों की फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन वॉन इस बात पर निराश है कि BCCI ने उनका प्रमोशन नहीं किया। क्योंकि जडेजा लगभग पिछले 10 सालों से टीम इंडिया का हिस्सा हैं। लेकिन ए प्लस ग्रेड मेंं जगह नहीं बना पाए। इस कैटगेरी में बीसीसीआई ने सिर्फ 3 खिलाड़ियों को जगह दी है। उनमें शामिल हैं कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

जडेजा को मिलनी चाहिए थी A+ कैटेगरी
माइकल वॉन ने BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि जडेजा को विराट कोहली और रोहित शर्मा की ए प्लस लिस्ट में शामिल किया जाना चाहिए था।

यह भी देखें :IPL 2021 Purple cap: पर्पल कैप की रेस में अब तक हर्षल पटेल हैं सबसे आगे, जानिए टॉप 5 में कौन-कौन शामिल

खिलाड़ियों की सालना कॉन्टै्रक्ट लिस्ट
बीसीसीआई के द्वारा जारी की गई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट को 4 श्रेणियों । A+, A , B और C में डिवाइड किया गया। A+ प्लस में 7 करोड़, A ग्रेड में 5 और B ग्रेड में 3 और C ग्रेड में 1 करोड़ रुपए सालना मिलेगा।

बीसीसीआई की सालाना अनुबंध की सूची इस प्रकार है :
ग्रेड A+ सात करोड़ विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराहं।

ग्रेड A पांच करोड़ रुपए आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या।

ग्रेड B तीन करोड़ रुपए रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शारदुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

 

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned