पाकिस्तान ने निकाला तो मिकी आर्थर को मिला श्रीलंका का सहारा, बने मुख्य कोच

पिछले आठ सालों में श्रीलंका के 11वें कोच बनने जा रहे हैं मिकी आर्थर। उनकी पहली जिम्मेदारी श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने की है।

Mazkoor Alam

December, 0404:44 PM

कोलंबो : काफी समय से यह चर्चा चल रही थी कि पाकिस्तान को 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले को मिकी आर्थर श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच बनेंगे। बुधवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उस पर मोहर लगा गई। बोर्ड ने उन्हें दो साल का कार्यकाल दिया है। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में उम्मीदों के मुताबिक पाकिस्तान का प्रदर्शन नहीं रहने के कारण उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में उन्हें अपनी टीम के मुख्य कोच के पद से हटाकर मिस्बाह उल हक को नया कोच बनाया है। इसके कुछ समय बाद से ही यह चर्चा थी कि मिकी आर्थर श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं।

50 साल से अधिक उम्र वाले क्रिकेट विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे शैलेंद्र सिंह

कोचिंग टीम में ये होंगे उनके सहयोगी

मिकी आर्थर की कोचिंग टीम में उन्हें सहयोग देने के लिए जिम्बाब्वे के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ग्रांट फ्लॉवर और डेविड सेकर को भी जोड़ा गया है। ग्रांट फ्लावर भी मिकी आर्थर के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोचिंग टीम से जुड़े थे। वह वहां बल्लेबाजी कोच थे और श्रीलंका के साथ भी यही जिम्मेदारी निभाएंगे। फ्लावर अभी बांग्लादेश प्रीमियर लीग की टीम रंगपुर रेंजर्स के मुख्य कोच थे। वहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों से जुड़े रहे डेविड सेकर अभी अमरीका क्रिकेट टीम को बतौर गेंदबाजी कोच अपनी सेवाएं दे रहे थे। श्रीलंका की कोचिंग टीम में ऑस्ट्रेलिया के शेन मैकडर्मोट को पहले ही जोड़ा जा चुका है। वह इस टीम के नए फील्डिंग कोच हैं।

न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी विश्व कप फाइनल में खेल भावना दिखाने के लिए मिला अवॉर्ड

श्रीलंका ने आठ सालों में 11 कोच बदले हैं

1996 की विश्व कप विजेता श्रीलंका क्रिकेट टीम पिछले एक दशक से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है और हर बार इसका खामियाजा टीम के कोच को भुगतना पड़ता है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर पिछले आठ सालों में श्रीलंका के 11वें कोच हैं। बतौर कोच आर्थर अपने पहले दौरे पर पाकिस्तान जाएंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned