scriptपाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने की आईसीसी से मांग, कहा- नेट रन रेट के नियम पर विचार करे ICC | Mickey Arthur calls ICC to reconsider rules of net run rate | Patrika News

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने की आईसीसी से मांग, कहा- नेट रन रेट के नियम पर विचार करे ICC

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 04:33:42 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पाकिस्तानी टीम ( Pakistan Team ) के कोच मिकी आर्थर ( Mickey Arthur ) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पाक टीम के 105 रन पर सिमटने को विश्व कप से बाहर होने की वजह बताया।

Mickey Arthur

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने की आईसीसी से मांग, कहा- नेट रन रेट के नियम पर विचार करे ICC

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट 2019 ( world cup cricket 2019 ) में पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ बड़े अंतर से जीत के बाद भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। पाकिस्तान के लिए इस विश्व कप में आईसीसी के नेट रन रेट के नियम ने विलेन का काम किया। इस टूर्नामेंट में जीती हुई बाजी हारने का मलाल पाकिस्तान टीम के कोच मिकी आर्थर ( Mickey Arthur ) को भी है। मिकी ने आईसीसी से ऐसी अपील की है जिसका अब कोई मतलब नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि आईसीसी को नेट रन रेट के नियमों पर फिर से विचार करना चाहिए।
वेस्टइंडीज के खिलाफ एकतरफा हार से नहीं उभर पाए

भारत के खिलाफ मैच में पाक की हार के बाद आत्महत्या के बारे में सोचने की बात कहने वाले आर्थर ने कहा कि ICC अगर विश्व कप में पाक और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैचों के प्रदर्शन पर गौर करे तो हम सेमीफाइनल में पहुंचने के हकदार थे। हार के गम में पाक क्रिकेट टीम के कोच ने वह वजह भी बताई जो पाक के विश्व से बाहर होने के लिए सबसे बड़ा कारण बनी। विश्व कप के अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 105 रन पर आलआउट हो गई थी। इस मैच में कम रन पर ऑलआउट होने से पाकिस्तान का रन रेट माइनस में चल गया। आखिर में कम रन रेट के कारण पाकिस्तान की टीम विश्व कप से बाहर हो गई।
IND vs SL: विराट कोहली ने किए दो बड़े बदलाव, रवींद्र जडेजा खेल रहे हैं आज का मैच

Mickey Arthur
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का मलाल

आर्थर की बातों में रोमांचक मैच में पाक के ऑस्ट्रेलिया से हार का दुख भी छलका। उन्होंने कहा कि मैच में एक ऐसी स्थिति भी आई जब हम ऑस्ट्रेलिया को हरा सकते थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम हार गए।
भारत ही नहीं वर्ल्ड क्रिकेट की पहचान हैं महेंद्र सिंह धोनी, विदेशी भी तारीफ करते नहीं थकते

बाहर होने से पाक के ड्रेसिंग रूम में छाई है निराशा

मिकी आर्थर ने विश्व कप से बाहर होने का दोष ICC के नेट रन के सिस्टम पर थोपा। मिकी ने विश्व कप में अपनी टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी टीम ने अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर टूर्नामेंट में वापसी की। विश्व कप में इस तरीके से बाहर होने की वजह से पाक टीम के खिलाड़ी हताश हैं। आज जहां ड्रेसिंग रूम में बधाई होनी चाहिए थी वहां दुख और निराशा का माहौल है।
सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों को बधाई दी

अंत में पाक टीम के कोच मिकी आर्थर ने विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों को बधाई दी। ये टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलकर विश्व कप जीतने की रेस में बनाए रखा है। इन चार टीमों से कोई एक टीम विश्व चैंपियन बनेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो