श्रीलंका क्रिकेट टीम के अगले कोच बन सकते हैं मिकी आर्थर, हाल ही में पाकिस्तान ने हटाया है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में कोच पद से हटाया था। अब वह बतौर कोच अपनी दूसरी पारी इस टीम के साथ शुरू कर सकते हैं।

Mazkoor Alam

November, 1604:45 PM

कोलंबो : हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच पद से हटाए गए मिकी आर्थर अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं। एक मीडिया की खबर के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट टीम के वर्तमान कोच चंदिका हथुरूसिंघा हैं। इन्हें आधिकारिक रूप से अभी हटाया नहीं गया है, लेकिन यह तय है कि उनका कार्यकाल आगे नहीं बढ़ेगा। इनके कोचिंग में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। इस कारण उनके कार्यकाल को विस्तार मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

आर्थर को मिल सकती है जिम्मेदारी

जैसी खबर आ रही है कि उसके हिसाब से यह तय माना जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अगले कोच मिकी आर्थर हो सकते हैं। हालांकि एसएलसी के साथ उन्होंने फिलहाल कोई करार नहीं किया है, बोर्ड के अधिकारियों ने मिकी आर्थर को कोच नियुक्त करने का विश्वास जताया है।

टीम इंडिया ने किया ऐसा कारनामा, जो पहले कभी नहीं हुआ, लगातार चार टेस्ट में लगाए चार दोहरे शतक

अगले महीने पाक दौरे पर जाएगी श्रीलंका

श्रीलंका की टीम को अगले महीने दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। बता दें कि श्रीलंकाई बोर्ड विश्व कप के बाद से ही नए कोच की तलाश कर रहा है। इस दौरान उसने कई पूर्व कोचों से बात की, लेकिन उसकी बात बनी नहीं। वहीं मिकी आर्थर ने श्रीलंका क्रिकेट टीम का कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई है। एसएलसी के सीईओ एश्ले सिल्वा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वह मिकी से बात कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि करार हो जाएगा।

मयंक का रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक, ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ा, बनाए कई और रिकॉर्ड

इन दिग्गज टीमों को दे चुके हैं कोचिंग

मिकी आर्थर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को कोचिंग दे चुके हैं। 2016 से 2019 तक बतौर पाकिस्तान कोच उनका कार्यकाल काफी अच्छा रहा है। वह अपनी कोचिंग में पाकिस्तान को 2017 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जिता चुके हैं। पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को मात देकर इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इसके अलावा मिकी आर्थर के कार्यकाल में ही पाकिस्तान की टीम टी-20 की आईसीसी रैंकिंग में विश्व नंबर एक बनी थी, जिस पर वह अब भी कायम है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned