टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में शामिल माइक हेसन ने IPL से दिया इस्तीफा

टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में शामिल माइक हेसन ने IPL से दिया इस्तीफा

Kapil Tiwari | Updated: 08 Aug 2019, 07:05:43 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय टीम ( Team India ) का कोच बनने की रेस में शामिल न्यूजीलैंड माइक हेसन ( Mike Hesson ) किंग्स 11 पंजाब के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।

 

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया ( Team India ) के नये कोच को लेकर रोज नये खुलासे हो रहे हैं। मुख्य कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) के कार्यकाल को बढ़ाए जाने की खबरों के बाद कोच की रेस में शामिल माइक हेसन को लेकर बड़ी खबर आ रही है। माइक हेसन ने आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स-11 पंजाब ( kings 11 punjab ) के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।

किंग्स-11 पंजाब के साथ मेरा अनुभव बहुत अच्छा रहा

माइक हेसन ने किंग्स-11 पंजाब के कोच पद से इस्तीफा देने को लेकर दुख जताते हुए कहा कि हमने एक साल तक टीम के साथ मेहनत के साथ काम किया, लेकिन इस काम को आगे नहीं बढ़ा पाने का मुझे दुख रहेगा। हमारी टीम सफलता के बहुत पास है। उन्होंने कहा कि पंजाब की टीम के साथ काम करने का मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा। कोच बनाने के लिए टीम मैजेटमेंट और फेंचाईजी को धन्यवाद।

मैच के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा बार छक्के मारने का रिकॉर्ड है इस भारतीय के नाम

हेसन टीम इंडिया के साथ कई टीमों के कोच पद की रेस में शामिल

न्यूजीलैंड के सफलतम कोचों में से एक माइक हेसन ने भारतीय टीम ( Team India ) के कोच पद के लिए आवेदन कर रखा है। भारत के साथ-साथ माइक हेसन का नाम कई टीमों के मुख्य कोच के लिए सबसे आगे चल रहा है। माइक हेसन10 महीने तक किंग्स-11 पंजाब के कोच रहे। उनके कार्यकाल में पंजाब की टीम ने आईपीएल 2019 ( IPL 2019 ) में अच्छा प्रदर्शन किया।

कनाडा टी20 लीग खेलकर घाटे में रहे युवराज सिंह, अब नहीं मिल रही है पेमेंट!

बांग्लादेश, श्रीलंका पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को नये कोच की तलाश

ये ऐसा समय है जब बांग्लादेश, श्रीलंका पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम को नये कोच की तलाश है। एकदिवसीय क्रिकेट की बादशाह इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का कार्यकाल भी जल्द पूरा होने वाला है। ऐसे में माइक हेसन अपनी काबिलियत के दम पर कोच की रेस में टॉप पर बने हुए हैं।

हेसन का भारत का कोच बनने के तीन मुख्य दावेदारों में शामिल

कपिल देव ( Kapil Dev ) की अगुवाई तीन सदस्यीय समिति को भारतीय टीम के लिए कोच का चुनाव करना है। सूत्रों की माने तो माइक हेसन टीम के मुख्य कोच बनने के आखिरी दिन दावेदारों में शामिल हैं। इसके अलावा रवि शास्त्री और टॉम मूडी ( Tom Moody) भी रेस में शामिल हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच की घोषणा 15 अगस्त के आसपास हो जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned