हसी को इस कप्तान की दिखती है कोहली में झलक

Nikhil Sharma

Publish: Aug, 13 2017 02:14:00 (IST) | Updated: Aug, 13 2017 02:18:00 (IST)

Cricket
हसी को इस कप्तान की दिखती है कोहली में झलक

पूर्व आॅस्ट्रेलियाई कप्तान की दिखती है झलक भारतीय कप्तान विराट कोहली में

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टीम को लगातार जीत दिला रहे हैं। अब एक पूर्व आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइक हसी उनमें एक पूर्व कंगारू कप्तान का अक्स देखते हैं। कोहली वो हैं जिन्हेांने अपने को नई सदी के शानदार लीउर के तौर पर प्रस्तुत किया है। माइक हसी ने कोहली की कप्तानी पर खुलकर अपनी राय पेश की। 

पोंटिंग का अंदाज है कोहली में
हसी ने कहा कि मैंने हमेशा कोहली की कप्तानी का आनंद लिया है। उनमें मैच जीतने की भूख नजर आती है और मैं विराट में रिकी पोंटिंग की कप्तानी की समानताएं देख सकता हूं। पोंटिंग हमेशा सफलता के लिए भूखे रहते थे और हमेशा अपनी टीम को उसे आगे की ओर धकेलते थे। एमएस धोनी बेहतरीन कप्तान थे और विराट के लिए धोनी की जगह भर पाना चुनौती होगी। लेकिन विराट को लेकर अच्छी बात ये है कि वह धोनी के तरीकों का इस्तेमाल नहीं करना चाहते।

हसी ने कहा कोहली ने अपने अंदाज में टीम इंडिया की अगुआई की है। वह अपने व्यक्तित्व को लेकर हमेशा से सच्चे रहे हैं। पिछले कुछ सालों के दौरान टीम इंडिया बदलाव के दौर से गुजर रही थी। लेकिन अब टीम इंडिया बहुत ही संतुलित है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन समय है। खिलाड़ियों को अपने कप्तान पर भरोसा है और हर किसी का नजरिया एक है। जाहिर तौर पर आने वाले समय में चुनौतियां आएंगी। इस दौरान कप्तान ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों की भी अग्निपरीक्षा होगी।

धोनी बेहद ही विनम्र इंसान
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 2019 विश्व कप तक खेलने की संभावनाओं के बारे में बातचीत करते हुए हसी ने कहा कि एमएस अपनी शर्तों पर संन्यास लेने या न लेने के योग्य हैं। अगर उन्हें लगता है कि उन्हें 2019 विश्व कप खेलना है तो उन पर कौन शक कर सकता है। वह बहुत ही विनम्र और ईमानदार व्यक्ति हैं।

अगर वह सोचते हैं कि वह साल 2019 में भारतीय टीम की सफलता में योगदान नहीं दे सकते तो मुझे नहीं लगता कि वह वहां जाएंगे। 36 साल की उम्र में भी वह मेरे हिसाब से सबसे फिट खिलाड़ी हैं। वह अपना गेम जानते हैं और अपने शरीर का बढ़िया ख्याल रख रहे हैं। इसलिए वह जानते हैं कि कब अलविदा कहना है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned