scriptAUS vs IND : जॉनसन ने कोहली के बर्ताव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा अपनी बात से पलटे विराट | Mitchell johnson says kohli's behaviour is not good | Patrika News

AUS vs IND : जॉनसन ने कोहली के बर्ताव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा अपनी बात से पलटे विराट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 04:05:16 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली और पेन बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी जिसके कारण एक बार तो मैदानी अंपायर क्रिस गफाने को भी बीच में हस्ताक्षेप करना पड़ा था। भारत को इस मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

kohli

AUS vs IND : जॉनसन ने कोहली के बर्ताव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा अपनी बात से पलटे विराट

नई दिल्ली। पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के बीच हुई तकरार के बाद अब कोहली की आलोचना करते हुए उनके बर्ताव को अपमानजनक बताया है। गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली और पेन बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी जिसके कारण एक बार तो मैदानी अंपायर क्रिस गफाने को भी बीच में हस्ताक्षेप करना पड़ा था। भारत को इस मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

जॉनसन ने फॉक्स स्पोर्ट्स में अपने कॉलम में लिखा, “मैच के अंत में आप एक दूसरे से आंखें मिलाने, हाथ मिलाने और यह कहने की स्थिति में होने चाहिए कि शानदार मुकाबला रहा, लेकिन कोहली ने पेन के साथ ऐसा नहीं किया। मेरे लिए यह अपमानजनक है।” जॉनसन ने आगे लिखा कि कोहली ने अधिकांश क्रिकेट खिलाड़ियों से ज्यादातर दूरी ही बनाकर रखी। उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली अपने शब्दों पर कायम नहीं रहे जबकि सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने कहा था कि किसी भी तरह के टकराव की शुरुआत वह नहीं करेंगे। पूर्व तेज गेंदबाज ने लिखा, “कोहली ने उन चीजों के विपरीत काम किया जो उन्होंने सीरीज की शुरुआत में कही थीं। उन्होंने कहा था कि वह बदल चुके हैं कि वह पिछली बार की तुलना में अलग रवैये के साथ आया है और किसी चीज की शुरुआत नहीं करेगा। इस टेस्ट में हमने देखा कि इससे अलग हुआ।”

जॉनसन, कोहली के इस रवैये से भी हैरान हैं कि पीटर हैंड्सकॉम्ब द्वारा पकड़े गए विवादास्पद कैच पर आउट होने वाले दिन वह खुद संवाददाता सम्मेलन में नहीं गए और जसप्रीत बुमराह को भेज दिया। जॉनसन ने साथ ही इस बात को लेकर भी कोहली पर निशाना साधा कि उन्होंने आउट होने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार नहीं किया जो उनके सम्मान में खड़े होकर ताली बजा रहे थे। उन्होंने कहा, “मेरी नजर में कैच आउट दिया गया और आपको यह स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा, लेकिन शतक बनाने वाले खिलाड़ी को अभिवादन स्वीकार करना चाहिए था। वह बेशक इस समय नंबर-1 बल्लेबाज हैं, और जो उन्होंने अपनी टीम के लिए किया वो शानदार है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि आपके कप्तान को इस तरह का बर्ताव करना चाहिए।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो