scriptक्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में मिचेल स्टार्क ने झटके सबसे ज्यादा विकेट | Mitchell Starc take most wickets in Cricket World Cup 2019 | Patrika News

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में मिचेल स्टार्क ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2019 10:11:48 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

मिचेल स्टार्क ( Mitchell Starc ) ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 ( Cricket World Cup 2019 ) में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे।

Mitchell Starc

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में मिचेल स्टार्क ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

नई दिल्ली। रविवार को लॉडर्स के मैदान पर खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड ने पहली विश्व कप का खिताब जीता। इंग्लैंड ने विश्व कप के सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया को हराया था। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ( Mitchell Starc ) ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 27 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले 2015 के विश्व में भी स्टार्क ने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया था, वो न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे।
विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के अच्छे प्रदर्शन की एक बड़ी वजह मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी भी थी। ऑस्ट्रेलिया के अच्छे प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टूर्नामेंट के लीग राउंड में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक मैच हारी थी।
विश्व चैंपियन इंग्लैंड को मिले 28 करोड़ रुपए, रोहित शर्मा ICC के ‘गोल्डन बैट’ से सम्मानित

Lokie
लॉकी फग्र्यूसन सूची में दूसरे स्थान पर रहे

विश्व कप 2019 के फाइनल में हारने वाली न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन 9 मैचों में 21 विकेट लेकर सूची में दूसरे स्थान पर रहे। 2019 की नयी विश्व चैम्पियन इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया। आर्चर ने विश्व कप के 11 मैचों में 20 विकेट झटके।
केन विलियमसन नहीं तोड़ पाए सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

सूची में बुमराह पांचवे स्थान पर रहे

अपने पहले ही मैच में भारत के पांच बल्लेबाजों को आउट करने वाले बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान8 मैचों में 20 विकेट लिए और वो चौथे स्थान पर रहे। दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 9 मुकाबलों में 18 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और वो इस सूची में पांचवे स्थान पर रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो