scriptइस बल्लेबाज के आगे फेल हुआ गेल का तूफान, मैदान पर की चौके-छक्कों की बारिश | Moeen aii hit 102 runs in 52 balls against england 3rd ODI | Patrika News

इस बल्लेबाज के आगे फेल हुआ गेल का तूफान, मैदान पर की चौके-छक्कों की बारिश

Published: Sep 25, 2017 04:01:40 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली ने विस्फोटक पारी खेली, अली ने 52 गेंदों में 102 रन की पारी खेली।

moeen ali
ब्रिस्टल: बात जब दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों की होती है तो वेस्टइंडीज के क्रिस गेल का नाम सबसे पहले आता है। गेल के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाजों को ताबड़तोड़ पारियां खेलने के लिए जाना जाता है। इस बीच इस लिस्ट में या कहें तो इन सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड के मोइन अली ने जगह बना ली है। दरअसल, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच चल रही वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में मोइन अली ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 57 गेंदों में 102 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने तीसरा वनडे 124 रन के बड़े अंतर से जीत लिया।
मैदान पर की चौकों-छक्कों की बारिश
मोइन अली की बल्लेबाजी के दौरान मैदान में दर्शकों को चौके और छक्कों की बारिश देखने को मिली। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित पचास ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 369 रन का विशाल स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट (5/52) के कहर के आगे 39.1 ओवर में 245 रन ऑल आउट हो गई। इस मैच में इंग्लैंड ने 124 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की।
मोइन अली तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज
इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों पर 102 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। मोइन अली को इस पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ भी मिला। इस मैच को जीतने के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।
मोइन अली ने बनाया रिकॉर्ड
मोइन अली की विस्फोटक पारी ऐतिहासिक रही। उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। उनसे पहले सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2015 में 46 गेंदों पर शतक बनाया था और नाबाद 116 रन की पारी खेली थी। इस मैच को इंग्लैंड ने 84 रनों से जीत लिया था।
फेल हुए गेल की पारी
मोइन अली की पारी के बाद गेल ने भी टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की। गेल ने भी 78 गेंदों में 94 रन की शानदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाए। हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सके। आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम हैं, जिन्होंने 2015 में 31 गेंदों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में शतक बनाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो