scriptमोईन अली का सनसनीखेज खुलासा: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने एशेज सीरीज के दौरान मुझे कहा था ‘ओसामा’ | Patrika News

मोईन अली का सनसनीखेज खुलासा: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने एशेज सीरीज के दौरान मुझे कहा था ‘ओसामा’

Published: Sep 15, 2018 03:12:34 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

अली ने दावा किया कि कार्डिफ में हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की जिससे वह बहुत परेशान हुए।

MOEEN ALI

मोईन अली का सनसनीखेज खुलासा: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने एशेज सीरीज के दौरान मुझे कहा था ‘ओसामा’

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली का कहना है कि वर्ष 2015 में हुए एशेज सीरीज के दौरान आस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने उन्हें ‘ओसामा’ कहकर बुलाया। अली ने दावा किया कि कार्डिफ में हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की जिससे वह बहुत परेशान हुए। अली ने उस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 77 रन बनाए और पांच विकेट लेकर मेजबान टीम को 169 रनों से जीत दिलाई। इंग्लैंड ने 2015 एशेज सीरीज को 3-2 से जीता था।


ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ओसामा कहकर बुलाया-
‘क्रिकइंफो’ ने अली के हवाले से बताया, “व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर मेरे लिए वह एशेज सीरीज शानदार रही। एक घटना हालांकि, ऐसी हुई जिसने मेरा ध्यान भटकाया। मैच के दौरान मैदान पर एक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेरी तरफ मुड़ा और बोला ‘टेक दैट ओसामा’। मैंने जो सुना उस पर मुझे यकीन नहीं हुआ, मैं गुस्से से लाल हो गया। इससे पहले मुझे मैदान पर इतना गुस्सा कभी नहीं आया।”


अली ने साथियों से बताई थी घटना-
अली ने कहा, “मैंने अपनी टीम के कई साथियों को बताया और मैं समझता हूं कि कोच ट्रेवर बेलिस ने आस्ट्रेलियाई समकक्ष डरेन लेहमन के सामने यह मुद्दा उठाया होगा। लेहमन ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से जब इस बारे में पूछा तो उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि उसने मुझे ‘टेक दैट पार्ट-टाइमर’ कहकर बुलाया। मुझे यह सुनकर अचंभा हुआ लेकिन आपको खिलाड़ी की बात माननी होती है लेकिन मैं पूरे मैच के दौरान गुस्से में था।”


मोईन ने बताया उनको ऑस्ट्रेलिया टीम नहीं पसंद-
इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम को ‘असभ्य’ बताते हुए कहा है कि वह इकलौती टीम है जो उन्हें पसंद नहीं है। अली ने यह धारणा 2017-18 एशेज सीरीज और पिछले तीन वर्षो में किए गए दौरों के बाद बनाई है। मोइन ने ‘द टाइम्स’ में मिकी एथरटन को दिए इंटरव्यू में कहा है, “आप किसी से भी बात करेंगे.. वह यही कहेंगे कि मैं जितनी भी टीमों के साथ खेला हूं उनमें से आस्ट्रेलिया मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो