scriptसाउथ अफ्रीका को 3 -1 से सीरीज हराने की ख़ुशी में आयोजित कार्यक्रम से मोईन अली ने दूरी बनाया | moeen ali walked off when england team celebrated champagane | Patrika News
क्रिकेट

साउथ अफ्रीका को 3 -1 से सीरीज हराने की ख़ुशी में आयोजित कार्यक्रम से मोईन अली ने दूरी बनाया

मोईन एक ऐसे खिलाडी के रूप में जाने जाते हैं जो मैदान पर जितना बेहतर खेलते हैं ,उतना ही धर्म को लेकर भी ईमानदार हैं

नई दिल्लीAug 11, 2017 / 02:56 pm

Nikhil Sharma

moeen ali

moeen ali

नई दिल्ली । दक्षिण अफ्रीका को 3 -1 से सीरीज हराने के बाद इंगलैंड टीम के खिलाडियों ने ख़ुशी में पार्टी मनाया जिससे इंगलैंड के खिलाडी मोईन अली ने दुरी बना लिया । मोईन एक ऐसे खिलाडी के रूप में जाने जाते हैं जो मैदान पर जितना बेहतर खेलते हैं ,उतना ही अपने धर्म को लेकर भी ईमानदार रहते हैं । इस्लाम धर्म के शर्तों के खिलाफ आयोजित होने वाले पार्टी से मोईन हमेशा दुरी बनाए रखते हैं । टीम के आल राउंडर और आखिरी टेस्ट के हीरो रहे मोईन ने पहले भी कई बार जीत कि ख़ुशी में आयोजित पार्टी से दुरी बनाया है । मोईन के टीम मेट्स ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में हराकर जीत की खुशी में शैंपेन की बोतल खोल जैसे ही कैंपेन सेलिब्रेट करना शुरू किया .मोईन वहां से दूर हट गए ।
मोईन ने क्यों ऐसा किया ?
इंग्लैंड टीम के शानदार जीत और सारे खिलाडियों दवारा आयोजित पार्टी से मैच के हीरो के गायब रहने का आखिर क्या वजह हो सकता है ? दरअसल इंग्लैंड के खिलाडियों द्वारा आयोजित जीत के पार्टी में शैंपेन या बीयर के रूप में अल्कोहल का इस्तेमाल होता है ,जो इस्लाम धर्म के शर्तों के खिलाफ है। मोईन अपने धर्म को लेकर बेहद ईमानदार हैं । उनकी आस्था ,और आत्मा इस चीज के लिए इजाजत नहीं देता कि वो ऐसे पार्टी में बने रहें।
यही वजह है कि मोईन ऐसे पार्टी से दुरी बना लेते हैं ।
मोईन के लिए यह नया नहीं है

आपको बता दूं कि मोईन के लिए ऐसे पार्टी से दुरी बनना कोई नई बात नहीं है । इससे पहले भी मोईन ने ऐसे पार्टी से दुरी बनाया है । 2015 के एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर इसी तरह से जीत हशील करने के बाद भी मोईन ने पार्टी से दुरी बनाया था । आखिरी मैच में अफ्रीका को 177 रनो के विशाल स्कोर से हरा पाना मोईन के हैट्रिक के बिना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी था ।

मोईन सीरीज के हीरो थे
जिस जीत की ख़ुशी में आयोजित पार्टी से मोईन अली ने दुरी बनाया है । दरअसल इस मैच और सीरीज के असली हीरो भी मोईन ही थे । मोईन ने आखिरी मैच में हैट्रिक लेकर टीम को उस मजबूर स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया जहां से जीत महज कुछ कदम दूर रह गयी थी । मोईन ने बाद में बयान भी दिया कि मेरे लिए जीत की ख़ुशी मनाने का तरीका अलग है । मैंने अपने साथियों के साथ चेंजिंग रूम में यह ख़ुशी मनाया था ।

Home / Sports / Cricket News / साउथ अफ्रीका को 3 -1 से सीरीज हराने की ख़ुशी में आयोजित कार्यक्रम से मोईन अली ने दूरी बनाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो