scriptमोहम्मद अजहरूद्दीन ने किया ऐलान, लड़ेंगे हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्‍यक्ष पद का चुनाव | Mohammad Azharuddin fight for hca presidents post | Patrika News

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने किया ऐलान, लड़ेंगे हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्‍यक्ष पद का चुनाव

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 10:37:48 pm

Submitted by:

Mazkoor

Mohammad Azaharuddin ने 2017 में भी हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए भरा था नामांकन

Mohammad Azharuddin

हैदराबाद : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ( Mohammad Azaharuddin ) ने गुरुवार को कहा कि जब भी हैदराबाद क्रिकेट संघ का चुनाव होगा, वह अध्यक्ष पद का चुनाव जरूर लड़ेंगे। बता दें कि अजहरूद्दीन ने साल 2017 में भी हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया था, लेकिन उनके नामांकन को इस आधार पर स्वीकृत नहीं किया गया था कि 2000 में मैच फिक्सिंग के आरोप में आजीवन प्रतिबंधित किए गए मोहम्मद अजहरुद्दीन नेक इसका कोई सबूत नहीं पेश नहीं किया है कि उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को बीसीसीआई ( BCCI ) ने हटा लिया है। बता दें कि लंबी अदालती लड़ाई के बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन पर से अदालत ने बीसीसीआई को आजीवन प्रतिबंध हटाने का निर्देश दिया था।

कोच चयन : इस बार कप्तान विराट कोहली की नहीं चलेगी, कमेटी करेगी अंतिम फैसला

21 जुलाई को होने वाली है एजीएम की बैठक

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया कि हां, उन्होंने तय कर लिया है कि इस बार जब भी हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव होंगे, वह अध्यक्ष पद के लिए नामांकन जरूर भरेंगे। बता दें कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) 21 जुलाई को होनी तय है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में चुनाव पर बात होगी और इस बैठक में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के चुनावों की तारीख की भी घोषणा हो सकती है।

बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए मंगाया आवेदन

क्रिकेट जगत में वंडर बॉय के नाम से हैं मशहूर

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने अपने पदार्पण सीरीज में ही तहलका मचा दिया था। उन्होंने लगातार तीन टेस्ट की तीन पारियों में शतक ठोंक कर तहलका मचा दिया था। उनके इस करिश्माई प्रदर्शन के कारण उन्हें वंडर बॉय का तमगा मिला था। वह काफी समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे। उन्होंने भारत की ओर से 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं। वह लगातार तीन विश्व कप 1992, 1996 और 1999 में टीम इंडिया के कप्तान रहे। मोहम्मद अजहरुद्दीन कांग्रेस पार्टी के टिकट पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सांसद भी रह चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो