अजहरुद्दीन ने शेयर की पुरानी यादें, बताया- दादा के चुने बल्ले से बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

अजहरुद्दीन ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है। इसमें वे टीम इंडिया की रेट्रो जर्सी में नजर आ रहे हैं। साथ ही उनके हाथ में एक क्रिकेट बैट भी नजर आ रहा है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 23 May 2021, 11:36 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सोशल मीडिया पर हाल ही पुरानी यादें शेयर की। उनकी पोस्ट को फैंस के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। दरअसल, अजहरुद्दीन ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है। इसमें वे टीम इंडिया की रेट्रो जर्सी में नजर आ रहे हैं। साथ ही उनके हाथ में एक क्रिकेट बैट भी नजर आ रहा है। यह बैट अजहरुद्दीन के लिए बहुत ही खास है। पोस्ट में उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया यह बैट उनके लिए खास क्यों हैं। साथ ही उन्होंने कुछ पुरानी यादें भी शेयर की, जब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

दादा ने पसंद किया था बल्ला
अजहरुद्दीन की इस पोस्ट ने फैंस को 1992 के विश्व कप की याद दिला दी। अजहर ने तस्वीर के साथ कैप्शन में बताया कि उनके हाथ में जो बैट है, वह उनके दादा ने पसंद किया था। अजहरुद्दीन ने तस्वीर के साथ कैप्शन में बताया कि इस बल्ले से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 84-85 में अपने शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में लगातार तीन शतक लगाए थे। साथ ही उन्होंने बताया कि उस सीजन उन्होंने इस बल्ले से 800 से अधिक रन बनाए थे, यह बल्ला उनके दादा ने चुना था।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट छोड़ने के बाद आर्थिक तंगी से गुजर रहा यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कर रहा कारपेंटर का काम

1984—85 में किया था टेस्ट डेब्यू
अजहरुद्दीन ने वर्ष 1984—85 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया थ। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 322 गेंदों में 110 रन बनाए थे। अजहरुद्दीन ने अपने शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन शतक लगाए। इस सीजन में उन्होंने 800 से ज्यादा रन बनाए थे। इसके साथ ही वे टेस्ट कॅरियर के शुरूआत में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने थे। अजहर ने अपने कॅरियर में 99 टेस्ट मैच खेले और इनमें उन्होंने 6215 रन बनाए,जिसमें 22 शतक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क रिचर्डसन बोले-भारत के खिलाफ खेलना अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा

वनडे में बनाए 9378
वहीं अजहर के वनडे कॅरियर की बात करें तो उन्होंने 334 मैच वनडे मैच खेल। इनमें उन्होंने 9378 रन बनाए, जिसमें 7 शतक और 58 अर्धशतक शामिल रहे हैं। अजहरुद्दीन ने तीन वर्ल्ड कप में भारत की ओर से कप्तानी की। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने टेस्ट में 14 और वनडे में 90 मैचों में जीत हासिल की। फिलहाल अजहर हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned