हैट्रिक लेकर भी टीम को जीत नहीं दिला पाए मोहम्मद हसनैन

हैट्रिक लेकर भी टीम को जीत नहीं दिला पाए मोहम्मद हसनैन

Manoj Sharma Sports | Updated: 06 Oct 2019, 12:50:21 PM (IST) क्रिकेट

दुनिया की आठवें नंबर की टीम ने नंबर वन टीम को हराया

लाहौर। दुनिया की आठवें नंबर की टीम श्रीलंका ने दुनिया की नंबर वन टीम पाकिस्तान को लाहौर में खेले गए पहले टी-20 मैच में 64 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद श्रीलंका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान ने गद्दाफी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मेजबान टीम ने अपना दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की बेहतरीन हैट्रिक के सहारे श्रीलंकाई टीम को पांच विकेट पर 165 रन पर रोक दिया।

पाकिस्तान की टीम हालांकि इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और वह 17.4 ओवर में 101 रन पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 25, कप्तान सरफराज अहमद ने 24, बाबर आजम ने 13, काफी समय बाद टीम में लौटे अहमद शहजाद ने चार और उमर अकमल खाता खोले बिना आउट हुए।

श्रीलंका की ओर नुवान प्रदीप हैट्रिक लेने से चूक गए। उन्होंने और इसुरु उदाना ने तीन- तीन विकेट जबकि वानिंदु हसरंगा ने दो और कसुन रजिता ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, श्रीलंका ने 'मैन ऑफ द मैच' दानुष्का गुणातिल्का (57) के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 165 रन का स्कोर बनाया। गुणातिल्का ने 38 गेंदों पर आठ चौके और एक सिक्स लगाया। टी-20 में उनका यह पहला अर्धशतक है।

गुणातिल्का के अलावा अविष्का फर्नाडो ने 33 और भानुका राजपक्षे ने 32 जबकि कप्तान दासुन शनाका ने 10 गेंदों पर दो छक्के के सहारे 17 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान की ओर से हसनैन ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। उनके अलावा शादाब खान को एक विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned