scriptवर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम में आया रफ्तार का सौदागर, इस स्पीड से करता है गेंदबाजी | Mohammad Hasnain selection in Pakistan World Cup Team he's Bowling speed 150 Kmph | Patrika News

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम में आया रफ्तार का सौदागर, इस स्पीड से करता है गेंदबाजी

Published: Apr 19, 2019 11:08:36 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैच खेला जाएगा
मोहम्मद हुसनैन को मोहम्मद आमिर की जगह टीम में शामिल किया गया है
पाकिस्तान का पहला मैच 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा

Mohammad Hasnain

Mohammad Hasnain

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया। पीसीबी चयनकर्ताओं ने 15 खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लगा दी। सबसे चौंकाने वाली बात जो रही, वो ये कि मोहम्मद आमिर को चयनकर्ताओं ने मौका नहीं दिया है। मोहम्मद आमिर की जगह टीम में 19 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद हुसनैन को शामिल किया गया है। हालांकि चयनकर्ताओं ने मोहम्मद आमिर को स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर रखा है।

रफ्तार का सौदागर है पाकिस्तान का ये खिलाड़ी

मात्र 19 साल का ये खिलाड़ी रफ्तार का सौदागर है। घरेलू क्रिकेट में हुसनैन ने अपनी रफ्तार भरी गेंदबाजी से अपनी लोहा मनवाया है। मोहम्मद हुसनैन 150 किमी. प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने इसी गेंदबाज के बलबूते अब वर्ल्ड कप में भारत को हराने का सपना देख रही है। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मुकाबला खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया है डेब्यू

मोहम्मद हुसनैन का इंटरनेशनल डेब्यू हो चुका है। साल 2015 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेला था। अभी तक हुसनैन ने तीन वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2 विकेट लिए हैं। स्टीव वॉ भी हुसनैन की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि एक दिन ये लड़का पाकिस्तान के लिए मैच खेलेगा।

स्टीव वॉ कर चुके थे ये भविष्यवाणी

पीएसएल के फाइनल में हसनैन ने 3 विकेट झटके थे और वो मैन ऑफ द मैच बने थे। हसनैन की रफ्तार तेज है, लेकिन बेहद ही कम उम्र में वो कमर दर्द से जूझ चुके हैं। उन्हें कई बार कमर दर्द की शिकायत रहती है। ऐसे में चोट इस गेंदबाज की मुसिबत बढ़ा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो