scriptदेश छोड़ने के विवादित बयान पर विराट को मिला मोहम्मद कैफ का साथ, कहा- कुछ लोगों… | Mohammad Kaif supports Virat Kohli on his 'leave India' remarks to fan | Patrika News

देश छोड़ने के विवादित बयान पर विराट को मिला मोहम्मद कैफ का साथ, कहा- कुछ लोगों…

Published: Nov 09, 2018 04:03:16 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने उस बयान को लेकर प्रशंसकों के निशाने पर आ गए हैं जिसमें उन्होंने फेन से कहा था कि यदि वे भारतीय क्रिकेटरों को खेलते देखना पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

mohammad kaif

देश छोड़ने के विवादित बयान पर विराट को मिला मोहम्मद कैफ का साथ, कहा- कुछ लोगों…

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर उस समय प्रशंसकों के निशाने पर आ गए थे जब उन्होंने एक फैन से कहा था कि यदि वे भारतीय क्रिकेटरों को खेलते देखना पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। इस मामले को तूल पकड़ता देख विराट ने इसपर अपनी सफाई भी पेश की थी। बुरी तरीके से मामले में घिरते विराट को भारतीय टीम के पूर्व सदस्य मोहम्मद कैफ का साथ मिला है। कैफ का मानना है कि विराट की बात को लोग अपने-अपने अजेंडे के साथ पेश कर रहे हैं और विराट को इन सब में जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है।


विराट को मिला कैफ का साथ-
कैफ ने कोहली को सपोर्ट करते हुए कहा है कि ट्रोलर्स जानबूझकर विराट को ट्रोल कर रहे हैं और उनके बयान को घुमा-फिरकर पेश कर रहे हैं। साथ ही उनके हिसाब से विराट निश्चित सन्दर्भ यह बात कह रहे थे जिसे गलत तरीके से जानबूझकर पेश किया गया। कैफ ने कोहली को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया कि “कोहली को गलत तरीके से निशाना बनाए जाने से यह साफ़ होता है कि कैसे बयानों को तोड़-मरोड़ के अपनी सुविधा के हिसाब से इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने पिछले कुछ समय में दुनिया भर के खिलाड़ियों की प्रशंसा की है और उनका बयान एक निश्चित सन्दर्भ में था। लेकिन गलत तरीके से निशाना बनाना कुछ लोगो का रोजाना का काम बन गया है।”

https://twitter.com/MohammadKaif/status/1060578380767215619?ref_src=twsrc%5Etfw
विराट ने दी थी यह सफाई-
कोहली ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, “मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों, मैं खुद ट्रोल होने से ही संतुष्ट हूं। मैंने सिर्फ ये बताने की कोशिश की थी कि कैसे ‘इन भारतीयों’ को उस कमेंट में लिखा गया था और कुछ नहीं। मैं भी पसंद की आजादी के पक्ष में हूं। दोस्तों त्योहार का आनंद लो और शांत रहें। सबको प्यार।”
https://twitter.com/imVkohli/status/1060524240523284480?ref_src=twsrc%5Etfw

फैन ने यह कहा था-
कोहली ने सोमवार को अपने 30वें जन्मदिन पर ‘विराट कोहली ऑफिसियल ऐप’ लांच किया था। इस दौरान एक फैन ने उनसे बातचीत में भारतीय टीम के बजाय इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया टीम को महत्व दिया था। फैन ने लिखा, “वह (विराट) एक क्षमता से बढ़ाकर आंका गया बल्लेबाज (ओवर रेटेड बैट्समैन) है। मुझे उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं दिखता। मैं इन भारतीयों की तुलना में इंग्लैंड और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखना पसंद करता हूं।”


भड़के थे कोहली-
कोहली ने कहा था कि वह आलोचनाओं से निजी तौर पर प्रभावित नहीं होते हैं। लेकिन भारत में रहते हुए यदि कोई भारतीय खिलाड़ियों को पसंद नहीं करता है तो उन्हें देश में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगा कि तुम्हें भारत में रहना चाहिए। जाइए और कहीं जाकर रहिए। आप क्यों इस देश में रह रहे हैं और दूसरे देशों को पसंद कर रहे हैं? मुझे इस पर कोई ऐतराज नहीं है कि तुम्हें मेरा खेल पसंद नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि तुम्हें इस देश में रहकर दूसरी चीजों को पसंद करना चाहिए। अपनी प्राथमिकताओं को सही करिए।” कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो