इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को पाकिस्तान में खेलना पड़ा महंगा, बोर्ड ने लगाया 4400 डॉलर का जुरमाना

Siddharth Rai

Publish: Apr, 17 2018 12:33:23 PM (IST)

क्रिकेट
इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को पाकिस्तान में खेलना पड़ा महंगा, बोर्ड ने लगाया 4400 डॉलर का जुरमाना

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को पाकिस्तान के एक क्लब से क्रिकेट खेलना बहुत महंगा पड़ गया है।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी को पाकिस्तान में खेलना पड़ गया महंगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कार्यवाही करते हुए उनपर जुर्माना ठोका है। जी हां अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को पाकिस्तान के एक क्लब से क्रिकेट खेलना बहुत महंगा पड़ गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शहजाद पर पेशावर में टूर्नामेंट में खेलने को लेकर 4400 डॉलर का जुरमाना लगा जल्द से जल्द स्वदेश वापस लौटने का आदेश दिया है।

बोर्ड ने चेतावनी दे कर छोड़ा
वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर खेलने के बाद 30 वर्षीय मोहम्मद शहजाद पाकिस्तान के पेशावर में स्थानीय टूर्नामेंट खेलने चले गए थे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया और मार्केटिंग प्रमुख लुतफुल्लाह स्टेनिकजई ने कहा अगर शहजाद दोबारा ऐसी गलती करते हैं तो उनके क्रिकेट खेलने पर बैन लग सकता है। हालांकि, इस घटना के बावजूद वो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज और टीम इंडिया के खिलाफ जून में टेस्ट मैच के लिए टीम की अहम कड़ी हैं और इन मुकाबलों से पूर्व वो तैयारियों के लिए भारत जाएंगे।

ये खबर भी पढ़े - Badminton : पदक न जीतने से निराश प्रणॉय ने ट्विटर पर जारी किया नोट

वेस्टइंडीज को हरा किया था विश्वकप के लिए क्वालीफाई
इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने उन खिलाड़ियों के लिए एक सख्त पॉलिसी बनाने जा रहा है, जिसके तहत अगर देश के लिए खेलना है तो सारे खिलाडियों को देश में ही रहना होगा। बता दें अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बहुत से खिलाड़ी देश से बाहर रहते हैं। पिछले महीने ज़िम्बाब्वे में खेले गए वर्ल्डकप क्वालीफ़ायर में अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में वेस्टइंडीज को हरा वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में पहली जगह बनाते हुए 2019 में इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान के सबसे अच्छे खिलाडियों में से एक हैं। आईसीसी की बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में शहजाद नौवे स्थान पर हैं।

Ad Block is Banned