scriptधोनी को टीम इंडिया से बाहर चाहने वाला बन सकता है सलेक्टर | Mohinder Amarnath most likely to become Team India selector | Patrika News

धोनी को टीम इंडिया से बाहर चाहने वाला बन सकता है सलेक्टर

Published: Aug 07, 2015 09:29:00 am

मोहिंदर ने इंग्लैण्ड व ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के खराब प्रदर्शन के बाद महेन्द्र सिंह धोनी से कप्तानी छोड़ने को कहा था

mohinder amarnath

mohinder amarnath

मुंबई। पूर्व ऑलराउंडर और 1983 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल व फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे मोहिंदर अमरनाथ टीम इंडिया के अगले मुख्य चयनकर्ता बन सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमरनाथ सितंबर में इस पद पर आ सकते हैं। वे इससे पहले चयन समिति में रह चुके हैं और उन्हें 2012 में बाहर कर दिया था।

दिग्गज क्रिकेटर लाला अमरनाथ के बेटे मोहिंदर को इंग्लैण्ड व ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के खराब प्रदर्शन के बाद महेन्द्र सिंह धोनी से कप्तानी छोड़ने का बयान देने के बाद हटा दिया गया था। उस समय बीसीसीआई के बॉस एन श्रीनिवासन थे लेकिन अब उनका पत्ता साफ हो चुका है और जगमोहन डालमिया नए अध्यक्ष हैं। वहीं धोनी भी टेस्ट को अलविदा कह चुके हैं और विराट कोहली के पास टेस्ट में कमान है।



अमरनाथ ने पिछले साल बयान दिया था कि धोनी डिफेंसिव कप्तान है और वह विपक्षी टीम को मैच में वापसी करने देता है। उसका प्रदर्शन केवल घरेलू पिचों पर अच्छा है जैसे कि अन्य भारतीय कप्तानों का है। हमें मंसूर अली खान पटौदी जैसे आक्रामक कप्तानों की जरूरत है जो विदेशों में जीत दिला सके। रोचक बात है कि वर्तमान में टेस्ट टीम के कप्तान कोहली अपने आक्रामक रूख के चलते जाने जाते हैं।

वहीं चयन समिति के सदस्यों के लिए दिलिप वेंगसरकर, दीप दासगुप्ता और देवांग गांधी का नाम चल रहा है। वेंगसरकर इससे पहले 2006 से 2008 के बीच इस पद पर रह चुके हैं। वहीं दीप दासगुप्ता बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और उन्होंने भारत की ओर से आठ टेस्ट व पांच वनडे खेले हैं। ईस्ट जोन के सबा करीम का कार्यक ाल सितंबर में पूरा होगा तो इस पद के लिए दीप दासगुप्ता और देवांग गांधी, जो कि बंगाल के कप्तान रह चुके हैं, के बीच मुकाबला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो