scriptश्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित, महमुदुल्लाह संभालेंगे कप्तानी | mohmudullah will captain Bangladesh in first t20 against srilanka | Patrika News

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित, महमुदुल्लाह संभालेंगे कप्तानी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 14, 2018 06:31:30 pm

Submitted by:

Kuldeep

बीसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को होने वाले पहले टी-20 मैच के लिए महमुदुल्लाह को टीम का कप्तान बनाया है।

mohmudullah will captain Bangladesh in first t20 against srilanka
नई दिल्ली। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली गई दो मैच की टेस्ट सीरीज के बाद अब 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले टी20 मैच के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम का चयन कर लिया है। बीसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को होने वाले पहले टी-20 मैच के लिए महमुदुल्लाह को टीम का कप्तान बनाया है। महमुदुल्लाह को कप्तान शाकिब अल हसन के चोटिल होने के बाद टीम की कमान सौंपी गई है।
ये भी पढ़े – सालगिरह की तरह रितिका का वैलेंटाइन डे भी हुआ खास, रोहित ने दिया स्पेशल गिफ्ट

महमुदुल्लाह ने टेस्ट में भी की थी कप्तानी
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शाकिब के स्थान पर नजमुल हसन को टीम में जगह मिली है। नजमुल ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। महमुदुल्लाह ने टीम की कप्तानी की दौड़ में तमीम इकबाल को पछाड़ा है। तमीम को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। महमुदुल्लाह हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में भी कप्तानी कर चुके हैं। बता दें चिट्टागोंग टेस्ट में महमुदुल्लाह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 83 रन ठोके थे।
ये भी पढ़े – VIDEO : पांड्या ने लिया ऐसा कैच जिसे देख पूरा स्टेडियम रह गया दंग

बांग्लादेश वापसी करना चाहेगा
बांग्लादेश श्रीलंका से दो टी20 मैच खेलेगी पहला 15 फरबरी को ढाका में और दूसरा 18 फरबरी को सिलेट में। टेस्ट सीरीज में अपने ही घर में श्रीलंका से 1-0 से हारने के बाद अब बांग्लादेश की नज़र टी20 सीरीज में कब्ज़ा जमा वापसी करने पर होगी। वहीं श्रीलंका यहाँ से अजेय वापस जाना चाहेगा, श्रीलंका की कप्तानी चंडीमल करेंगे इससे पहले श्रीलंका के टी20 के कप्तान तीसरा परेरा थे।
टीम : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौैम्य सरकार, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफीजुर रहमान, रूबेल हुसैन, मोहम्मद सैफउद्दीन, अबु हेदर, अरिफुल हक, मेहेदी हसन, जाकिर हसन, अफिफ हुसैन, नजमुल इस्माइल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो