scriptमोईन अली ने वापस लिया रिटायरमेंट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में दिखाएंगे जलवा | Moin Ali withdraws retirement will show in Ashes series against | Patrika News

मोईन अली ने वापस लिया रिटायरमेंट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में दिखाएंगे जलवा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2023 04:11:31 pm

Submitted by:

Rajendra Banjara

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोईन ने अपना मन बदल लिया और फिर से खेलने के लिए वापस आने का फैसला किया। यह इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर है क्योंकि एशेज श्रृंखला के लिए उन्हें इसका फ़ायद मिलेगा। जैक लीच के चोटिल हो जाने के कारण, मोईन उनकी जगह लेंगे।
 

moin_ali.jpg

Moin Ali

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोईन ने अपना मन बदल लिया और फिर से खेलने के लिए वापस आने का फैसला किया। यह इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर है क्योंकि एशेज श्रृंखला के लिए उन्हें इसका फ़ायद मिलेगा। जैक लीच के चोटिल हो जाने के कारण, मोईन उनकी जगह लेंगे। मोईन ने बताया कि जैक लीच की चोट के बाद उन्हें टीम प्रबंधन से आए कॉल पर विचार करने को कहा गया था। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया है कि मोईन एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो गए हैं। वह लॉर्ड्स और एजबेस्टन में पहले दो एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के लिए खेलेंगे। इंग्लैंड के कोच ने दावा किया कि हमने इस हफ्ते की शुरुआत में फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में मोईन से बात की थी। मोईन टीम में फिर से शामिल होने और फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं।

दो टेस्ट के लिए मिली है टीम में जगह

मोईन एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो गए हैं। वह लॉर्ड्स और एजबेस्टन में पहले दो एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के लिए खेलेंगे। इंग्लैंड के कोच ने दावा किया कि हमने इस हफ्ते की शुरुआत में फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के बारे में मोईन से बात की थी। मोईन टीम में फिर से शामिल होने और फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें

WTC Final : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जीत दिल, काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे दोनों देशों के खिलाड़ी



https://twitter.com/hashtag/Ashes?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इंग्लैंड को होगा ये फायदा

कोच ने कहा कि मोइन का एक्सपीरियंस हमते काम आएगा। उन्होंने सितंबर 2021 में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की श्रृंखला के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, मोईन ने संन्यास के बाद फर्स्ट क्लास टेस्ट मैच में भाग नहीं लिया। अपने टेस्ट करियर को समाप्त करने के बाद से, मोईन ने इंग्लैंड के साथ टी20 विश्व कप और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दो आईपीएल चैंपियनशिप जीती हैं। इसके अलावा, उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भाग लिया है। श्रृंखला से पहले, इंग्लैंड की टीम प्रदर्शनी खेल खेलने के लिए बर्मिंघम की यात्रा करेगी। 2019 एशेज के बाद से मोईन ने इस शहर में किसी टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो