scriptमॉर्गन बोले, दिमाग से कोरोना का असर हटाने में खेल ही कर सकता है मदद | Morgan said, only sports can help remove effect of corona from brain | Patrika News

मॉर्गन बोले, दिमाग से कोरोना का असर हटाने में खेल ही कर सकता है मदद

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 03:46:49 pm

Submitted by:

Mazkoor

Eoin Morgan इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के फॉर्मेट में कप्तान हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मदद के लिए तैयार हैं।

Eoin Morgan

Eoin Morgan

लंदन : सीमित ओवरों के फॉर्मेट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का मानना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के प्रभाव को कम करने में खेल अहम भूमिका निभा सकते हैं। अंतरराराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अनुसार मोर्गन ने कहा कि खेल दुनिया को आगे बढ़ाने और लोगों का नजरिया बदलने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

अलग-थलग रहने से दिमाग हो जाता है निष्क्रिय

मोर्गन ने कहा कि अलग-थलग रहने से दिमाग निष्क्रिय हो जाता है, जबकि खेलों के जरिये दिमाग को सक्रिय बनाया जा सकता है। मॉर्गन ने कहा कि अगर ऐसा हो पाता है तो उन्हें लगता है कि यह महत्वपूर्ण कदम होगा। मॉर्गन ने कहा कि जब तक स्थिति नियंत्रण में नहीं आती, तब तक इंग्लैंड के क्रिकेटर इंतजार करने को तैयार हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस संकट से पार पाने के लिए जो भी संभव है वह हमारे शीर्ष क्रिकेटर कर रहे हैं।

इस हालत में खेलने के लिए नहीं सोच सकते

मोर्गन ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। जब तक इस महामारी पर नियंत्रण नहीं हो जाता, तब तक खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकते। क्रिकेटर और अन्य खिलाड़ी इस घातक वायरस से लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं। बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कई क्रिकेटर इस महामारी से निबटने में मदद के लिए आगे आए हैं। जोस बटलर पैसा जुटाने के लिए विश्व कप की अपनी शर्ट नीलाम कर रहे हैं। अभी तक इसके लिए 65,000 पाउंड की बोली लगाई जा चुकी है। जोस बटलर यह राशि रॉयल ब्रॉम्पटन एंड हेयरफील्ड हास्पिटल चैरिटी में की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो