scriptआंकड़ाः क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी बने क्रिस गेल | Most sixes in Cricket World Cup history, Chris Gayle became the first | Patrika News

आंकड़ाः क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी बने क्रिस गेल

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2019 06:51:03 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में क्रिस गेल ने दिखाया जलवा।
साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को पछाड़कर नंबर वन बने गेल।
तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं।

Chris Gayle

Chris Gayle

नाटिंघम। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मुकाबला जारी है। इस मुकाबले से ताजा खबर ये आ रही है कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गेल क्रिकेट वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

गेल से आगे कोई नहीं-

गेल ने अपने छक्कों की संख्या 38 तक पहुंचा दी है। गेल से पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व तूफानी बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ( 37 Six ) के नाम था। अब यह रिकॉर्ड गेल के नाम दर्ज हो गया है। इस सूची में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम दर्ज है। पोटिंग के नाम वर्ल्ड कप मैचों में 31 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

धराशाई हुई पाकिस्तान पारी-

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। कप्तान जेसन होल्डर इस निर्णय को सही साबित करते हुए गेंदबाज़ों ने पाकिस्तान को सस्ते में ही समेट दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 21.4 ओवर में 105 रनों पर ही ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से इस मैच में युवा गेंदबाज़ ओशेन थॉमस ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार विकेट हासिल किए। इसके अलावा कप्तान होल्डर ने तीन और आंद्रे रसेल दो विकेट लेने में कामयाब रहे।

पाकिस्तान की ओर से फखर जमां और बाबर आजम सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। इन दोनों ने क्रमशः 22-22 रन बनाए। इसके अलावा अंत को ओवरों में वहाब रियाज ने तेजी से 18 रन बनाए। मोहम्मद हफीज 16 बनाने में कामयाब रहे। शर्मनाक बात ये रही कि पाकिस्तान पारी के साथ बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके।

वर्ल्ड कप इतिहास में पाकिस्तान का दूसरा न्यूनतम स्कोरः

इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के अपने इतिहास में दूसरे सबसे न्यूनतम स्कोर पर आउट हुई। इससे पहले पाकिस्तान टीम 1992 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में 74 रनों पर ढेर हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो