मैच के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा बार छक्के मारने का रिकॉर्ड है इस भारतीय के नाम

मैच के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा बार छक्के मारने का रिकॉर्ड है इस भारतीय के नाम

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 08 2019 03:32:39 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 03:43:56 PM (IST) क्रिकेट

वीरेंद्र सहवाग ( Virendra Sehwag ) ने 15 बार मैच के पहले ही ओवर में सिक्स लगाने का कारनामा किया है।

नई दिल्ली। समय के साथ क्रिकेट में कई बड़े बदलाव आ चुके हैं। समय बदलने के साथ-साथ आज वो खिलाड़ी भी मैदान पर नहीं नजर आते, जो ग्राउंड पर सिर्फ और सिर्फ अपना स्वभाविक खेल खेला करते थे। ऐसे ही कुछ बल्लेबाजों में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग , ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का नाम शामिल है। ये वो खिलाड़ी रहे हैं जो मैच के पहले ही ओवर में चौके या फिर छक्के के साथ पारी की शुरुआत किया करते थे। ऐसे खिलाड़ियों की संख्या काफी, इसीलिए ये अपने आप में रिकॉर्ड भी है।

पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी

virat kohli and Virendra Sehwag

1. वीरेंद्र सहवाग

मैच के पहले ही ओवर में अपने तेवर दिखाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग का नाम सबसे आगे रहता है। सहवाग के नाम बड़ा अनोखा सा रिकॉर्ड है। दरअसल, सहवाग मैच के पहले ही ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में पहले नंबर के खिलाड़ी हैं। उनके बाद कई खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं, लेकिन अभी तक कोई उनसे आगे नहीं निकला और इसकी वजह है कि अब कोई खिलाड़ी मैदान पर सहवाग की तरह खेलता हुआ नहीं दिखता। सहवाग ने कुल 24 बार पहली ही गेंद पर बाउंड्री लगाने का कारनामा किया है, जिसमें 15 बार वो मैच के पहले ही ओवर में 15 छक्के भी लगा चुके हैं।

 

Sanath Jayasurya

2. सनथ जयसूर्या

गेंदबाजों के दिल में खौफ पैदा करने वाले खिलाड़ियों में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या का नाम ही काफी है। जयसूर्या अपने टाइम के बहुत खतरनाक बल्लेबाज रहे हैं। वो अक्सर मैच के पहले ही ओवर से गेंदबाज पर हावी हो जाते थे। सनथ जयसूर्या ने 13 बार पहले ही ओवर में सिक्स मारा है। इस लिस्ट में वो सहवाग के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

 

adam gilchrist

3. एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर आते हैं। गिलक्रिस्ट भी क्रिकेट इतिहास के सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। वो 10 बार मैच के पहले ही ओवर में सिक्स मारने का कारनामा कर चुके हैं।

 

Shahid Afridi

4. शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं शाहिद अफरीदी। वैसे भी छक्के मारने की बात हो और शाहिद अफरीदी का नाम ना आए तो बेकार है। अफरीदी वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। अफरीदी ने वनडे क्रिकेट में 9 बार पहले ही ओवर में सिक्सर मारने का कारनाम किया है। वो इस मामले में चौथे पायदान पर हैं।

David Warner

5.डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के शानदार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस मामले में पांचवें स्थान पर है। डेविड वॉर्नर ने करीब 106 वनडे में लगभग 7 बार पहले ही ओवर में 'छक्का' लगा चुके हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned