scriptmost t20 man of the match award india after age 30 Suryakumar Yadav | T20 में 30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' जीतने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी, सूर्या बने हीरो | Patrika News

T20 में 30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' जीतने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी, सूर्या बने हीरो

30 की उम्र के बाद टी-20 में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अब सूर्यकुमार यादव शामिल हो गए है। अपने छोटे से करियर में उन्होंने बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। आइए आपको लिस्ट में शामिल टॉप-3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

नई दिल्ली

Published: August 05, 2022 04:51:20 pm

सूर्यकुमार यादव इस समय 31 साल के हैं। टी-20 में वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। IPL में कुछ साल उन्होंने मुंबई के लिए जबरदस्त पारियां खेली और इसके बाद ही उनका चयन टीम इंडिया में हुआ। उन्होंने यहां निराश नहीं किया और अब वो टी-20 टीम के नियमित सदस्य बन गए है। सूर्या का करियर अभी ज्यादा लंबा नहीं हुआ है लेकिन उन्होंने कई उलब्धियां अपने नाम कर ली है। इस समय भी वो गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। आपको बता दें कि सूर्या अब टी-20 में 30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले टॉप भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए है। आइए आपके ऐसे ही तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है।
most t20 man of the match award india after age 30 Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव का जलवा
1) रोहित शर्मा

रोहित का करियर पिछले कुछ सालों में जबरदस्त रहा है। टी-20 और वनडे में वो जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं। इस लिस्ट में वो नंबर वन की पोजिशन पर है। 30 साल की उम्र के बाद टी-20 इंटरनेशनल में अभी तक वो 7 बार मैन ऑफ द मैच जीत चुके हैं। ये आंकड़ा उनका अभी और भी ऊपर जाएगा। रोहित टीम इंडिया के लिए 131 टी-20 मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 3454 रन बनाए हैं।


2) सूर्यकुमार यादव

सूर्या इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर आ गए है। उनकी उम्र अभी 31 साल हैं। अभी तक वो 4 बार मैन ऑफ द मैच हासिल कर चुके हैं। सूर्या ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 22 टी-20 मुकाबले खेले हैं और 648 रन बनाए हैं। सिर्फ 22 मुकाबलों में वो चार बार मैन ऑफ द मैच हासिल कर चुके हैं। अभी उनका करियर बहुत लंबा जाएगा तो सोचिए वो रोहित शर्मा को भी पीछे कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

T-20 के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज


3) युवराज सिंह

युवराज टी-20 के बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज माने जाते थे। टी-20 में कई रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम किए हैं। इन रिकॉर्ड्स का टूटना भी बहुत मुश्किल है। इस लिस्ट में वो तीसरे नंबर पर आते हैं। 30 की उम्र के बाद युवराज सिंह भी इस फॉर्मेट में चार बार मैन ऑफ द मैच हासिल कर चुके हैं। युवराज ने कुछ साल पहले क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 58 टी-20 मैचों में 1177 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

3 दिग्गज खिलाड़ी जिनका Asia Cup 2022 की टीम में चयन होना लगभग तय है

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांसRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदMaharashtra: रायगढ़ के पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषण हादसाJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदकैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधितNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.