scriptMS Dhoni networth ipl salary csk | MS Dhoni Birthday: 41 के हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, कमाई के मामले में हमेशा रहे किंग | Patrika News

MS Dhoni Birthday: 41 के हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, कमाई के मामले में हमेशा रहे किंग

MS Dhoni का नाम सबसे सफल कप्तानों के अलावा दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल है। धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गए है लेकिन फिर भी करोड़ों रूपए की कमाई करते हैं। आपको बताते हैं कि धोनी की कुल संपत्ति कितनी है और वो हर साल कितना कमाते हैं।

नई दिल्ली

Published: July 07, 2022 03:38:24 pm

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आज अपन 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। धोनी अपने परिवार के साथ इस बार लंदन में अपना जन्मदिन मना रहे हैं। धोनी का भारतीय क्रिकेट के लिए योगदान कोई नहीं भूल सकता है। सबसे सफल कप्तानों में उन्हें गिना जाता है। धोनी को क्रिकेट में बहुत सफलता मिली और उनकी कमाई भी हमेशा जबरदस्त रही। क्रिकेट के अलावा भी देखा जाए तो उनकी कमाई के संसाधन बहुत है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में हमेशा वो अव्वल रहते हैं। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया लेकिन आज भी वो एक ब्रांड के रूप में नजर आते हैं। IPL से भी धोनी बहुत कमाई हर साल करते हैं।
MS Dhoni networth ipl salary csk
कमाई के मामले में धोनी नंबर-1
आपको बता दें महेंद्र सिंह धोनी की कुल संपत्ति साल 2022 में 1300 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उन्होंने IPL से भी जबरदस्त कमाई की है। साल 2008 से 2021 तक 150 करोड़ रुपए की कमाई करने वाले वो पहले खिलाडी है। धोनी का नाम IPL में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाडियों की लिस्ट में पहले स्थान पर है। पिछले साल के IPL में धोनी ने 15 करोड़ रुपए की फीस ली थी। इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने 12 करोड़ रुपये में महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन किया है।

यह भी पढ़ें

वीर महान का WWE रिंग में खौफनाक रूप देखकर भागा पाकिस्तानी रेसलर, भारतीय स्टार ने दी धमकी


रिपोर्ट के अनुसार एक महीने में 5 करोड़ रुपए की कमाई धोनी करते है। कुल मिलाकर सालाना 50 से 60 करोड़ रुपए की कमाई धोनी करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद भी हर महीने करोड़ों की कमाई करते हैं। IPL के अलावा वो कई ब्रांड्स के लिए विज्ञापन करते हैं। कुछ साल पहले तक विज्ञापन के जरिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी धोनी थे। रिटायरमेंट के बाद हालांकि उनके विज्ञापनों में थोड़ा गिरावट आई है।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाBihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटNIA Raid: जम्मू में कई स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, आतंकी मामलों में बड़ा एक्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.