script

जिंबाब्वे पर बड़ी जीत दर्ज करने के बाद बोले कप्तान धोनी

Published: Jun 11, 2016 10:57:00 pm

जीत के बाद संवाददाताआ से बातचीत करते हुए धोनी ने कहा, जीत के साथ दौरे का आगाज करना बेहद सुखद अनुभव होता है

MS Dhoni

MS Dhoni

हरारे। कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने जिंबाब्वे दौरे की जीत के साथ शुरुआत की है। पहले एकदिवसीय मैच में युवा टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को 9 विकेट से हरा दिया। जीत के बाद संवाददाताआ से बातचीत करते हुए धोनी ने कहा, जीत के साथ दौरे का आगाज करना बेहद सुखद अनुभव होता है। उन्होंने कहा कि यह एक बेहतरीन टीम वर्क था। हमारी टीम ने एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन किया है।

माही ने कहा कि पहले जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में हमारे गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम देते हुए मेजबान टीम को कम स्कोर पर रोका और फिर बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुये लोकेश राहुल के नाबाद शतक की बदौलत बल्लेबाजों ने जीत की मुहर लगा दी। हम सीरीज के आगे के मैचों में भी जीत की इसी लय को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेंगे।

वहीं दूसरी तरफ हार से निराश मेजबान कप्तान ग्रीम क्रेमर ने मुकाबले के बाद कहा, हमारी टीम खेल के हर विभाग में मेहमान टीम से पीछे रही। हम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए जिससे भारत पर दबाव बनाने में असफल रहे। हमें बल्लेबाजी करते हुए अच्छी साझेदारी की जरूरत थी लेकिन मेहमान टीम के गेंदबाजों ने संयमित ढंग से गेंदबाजी करते हुए हमारे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया।

मेजबान कप्तान ने कहा, भारत को जीत का पूरा श्रेय जाता है। जिस विकेट पर हमारे बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए, उसी विकेट पर मेहमान बल्लेबाजों ने आसानी से खेलते हुये अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। हम अगले मुकाबले में वापसी की पूरी कोशिश करेंगे ताकि आखिरी वनडे को फाइनल बना सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो