धोनी 2020 के बाद सोचेंगे संन्यास के बारे में, अभी ऋषभ पंत को तैयार करने की है जिम्मेदारी

धोनी 2020 के बाद सोचेंगे संन्यास के बारे में, अभी ऋषभ पंत को तैयार करने की है जिम्मेदारी

Kapil Tiwari | Updated: 17 Jul 2019, 01:11:12 PM (IST) क्रिकेट

वेस्टइंडीज ( West Indies ) दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन होना है, जिसमें धोनी ( Dhoni ) को चुना जाना काफी मुश्किल है। पहले विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को भेजा जा सकता है।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल क्रिकेट को अलविदा नहीं कह रहे हैं। माना जा रहा था कि धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद संन्यास की घोषणा कर देंगे, लेकिन अब ये तय हो गया है कि धोनी अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, वेस्टइंडीज दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी का सेलेक्शन टीम में नहीं होगा। उनकी जगह ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज दौरे पर भेजा जाएगा। ऋषभ पंत टीम के साथ पहले विकेटकीपर के तौर पर वेस्टइंडीज जाएंगे।

धोनी पर संन्यास के लिए BCCI की तरफ से दबाव, टी20 वर्ल्ड कप तक नहीं दिखेंगे माही!

ऋषभ पंत को तैयार करेंगे धोनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेस्टइंडीज दौरे के बाद धोनी की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को तैयार करने की होगी। इस दौरान धोनी टीम इंडिया के साथ पहले विकेटकीपर की भूमिका में नहीं रहेंगे। चाहे घरेलू सीरीज हों या फिर विदेशी सीरीज धोनी भारतीय टीम के साथ बैकअप विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे और ऐसा इसलिए होगा कि ऋषभ पंत को अच्छे से तैयार किया जा सके। धोनी इस दौरान 15 खिलाड़ियों में तो शामिल रहेंगे, लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा कम होंगे।

धोनी के शांत दिमाग का कायल है ये दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर, कह डाली ये बात

19 जुलाई को होगा टीम इंडिया का ऐलान

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान 19 जुलाई को होगा। इससे पहले गुरुवार को नैशनल सिलेक्शन कमिटी की एक बैठक होनी है, जिस पर सेलेक्शन को लेकर चर्चा संभव है। माना जा रहा है कि धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक भी टीम के साथ जुड़े रहेंगे। दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन धोनी की जगह उन्हें कम मौके दिए गए थे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन, धोनी को लेकर बड़ा फैसला लेंगे चयनकर्ता

शास्त्री और कोहली चाहते हैं धोनी को टीम में

इसके अलावा खबर ये भी है कि विराट कोहली और रवि शास्त्री भी ये चाहते हैं कि धोनी अभी टीम के साथ जुड़े रहें। जहां तक बात रही धोनी के रिटायरमेंट की तो ऐसा कहा जा रहा है कि 2020 आईपीएल के बाद धोनी संन्यास के बारे में सोच सकते हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ 2018 में तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट किया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned