scriptआखिरी वनडे में धोनी की इस अदा ने जीता देश और कप्तान कोहली का दिल! मुस्कुरा दिए कोहली! | ms dhoni won the heart of cricket fans | Patrika News

आखिरी वनडे में धोनी की इस अदा ने जीता देश और कप्तान कोहली का दिल! मुस्कुरा दिए कोहली!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2017 03:31:22 pm

Submitted by:

राहुल

टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सफाया करने के बाद भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमाया।

dhoni won the heart
नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली के नाबाद शतक (110 नाबाद) और भुवनेश्वर कुमार की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (5 विकेट) की बदौलत भारत ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच की सीरीज के आखिरी एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हरा कर सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली। भारत ने पांचवें वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से रौंद डाला। इसी के साथ टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सफाया करने के बाद भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमाया।
इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने शुरूआती झटकों से उबर कर केदार जाधव (63) के साथ टीम को जीत के करीब पहुंचाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 109 रन जोड़े। जब टीम को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे तब जाधव को हसरंगा ने चलता किया। विराट 116 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 110 रन बनाकर तथा धोनी 1 रन बनाकर नाबाद रहे।
dhoni won the heart
इस बीच मैच के आखिरी क्षणों में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी क्रिकेट फैंस को अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर एक बार फिर से गर्व करने का मौका दे दिया। दरअसल जिस वक्त टीम इंडिया जीत से सिर्फ क्षणिक दूर थी और पारी का 47वां ओवर चल रहा था। केदार जाधव कप्तान विराट कोहली के साथ शतकीय साझेदारी निभाने के बाद आउट होकर पविलियन लौट गए। भारत को जीत के लिए केवल 2 रनों की दरकार थी।
dhoni won the heart
ऐसे में धोनी बल्लेबाजी करने आए। स्टेडियम और टीवी पर टकटकी लगाए क्रिकेट फैंस एक बार फिर विश्वकप की उस फीलिंग का अनुमान लगाए बैठे थे जब धोनी ने मलिंगा की गेंद पर लॉन्ग ऑनपर सिक्सर लगा कर भारत को विश्वकप दिलाया था। लेकिन इस बार धोनी ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने पहली ही गेंद पर एक रन लेकर लेकर विराट कोहली को स्ट्राइक दे दी और सीरीज में लगातार 4 बार नॉटआउट रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
dhoni won the heart
https://twitter.com/msdhoni
क्रिकेट पंडितों की मानें तो कोहली को स्ट्राइक देने के पीछे धोनी की मंशा यही थी कि वह चाहते थे कि शानदार सेंचुरी लगाने वाले कप्तान ही विजयी रन बनाकर सीरीज की समापन करें। धोनी जब नॉन-स्ट्राइकर पर पहुंचे तो वह मुस्कुरा रहे थे। कोहली भी समझ गए कि आखिर धोनी ने उन्हें क्यों स्ट्राइक दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो