scriptDeryl Harper के दावे को MSK Prasad ने नकारा, बोले- हम सबके रोल मॉडल हैं Sachin Tendulkar | MSK Prasad deny Deryl Harper s claim says Tendulkar is our role model | Patrika News

Deryl Harper के दावे को MSK Prasad ने नकारा, बोले- हम सबके रोल मॉडल हैं Sachin Tendulkar

locationनई दिल्लीPublished: Jul 26, 2020 07:06:41 pm

Submitted by:

Mazkoor

1999 में Sachin Tendulkar को अंपायर Deryl Harper द्वारा एलबीडब्लू आउट देने पर पूर्व मुख्य चयनकर्ता MSK Prasad ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में सब हैरान थे।

msk_prasad_deny_deryl_harper_s_claim.jpg

MSK Prasad deny Deryl Harper s claim

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के एलीट पैनल में शामिल रहे पूर्व अंपायर डेरिल हार्पर (Umpire Deryl Harper) ने 1999 के एडिलेड टेस्ट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के खिलाफ बेहद विवादास्पद फैसला दिया था। उन्होंने सचिन के कंधे पर गेंद लगने क बावजूद उन्हें एलबीडब्लू करार दिया था। हार्पर ने हाल ही में अपने इस फैसले का बचाव किया और कहा कि सचिन को आउट देने का उनका निर्णय सही था। अपने इस बयान के समर्थन में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का हवाला दिया था। उन्होंने कहा था कि 2018 में जब एमएसके प्रसाद मुख्य चयनकर्ता थे, तब वह उनसे मिले थे। हार्पर ने कहा था कि प्रसाद ने उनके फैसले को सही बताते हुए कहा था कि सचिन खुद भी मानते हैं कि वह आउट थे। बता दें कि 1999 के जिस मैच में हार्पर ने यह विवादित फैसला दिया था, उस मैच का हिस्सा एमएसके प्रसाद भी थे। अब प्रसाद ने हार्पर के इस दावे को सिरे नकार दिया है। उनका कहना है कि हार्पर झूठ बोल रहे हैं।

2018 में हार्पर से हुई थी मुलाकात

एमएसके प्रसाद ने डेरेल हार्पर के 1999 के दावे पर एक मीडिया को दिए साक्षात्कार में कहा कि 2018 में जब वह राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता थे, तब वह हार्पर से मिले थे। इस दौरान उनके बीच इस मुद्दे पर बात हुई थी। लेकिन डेरेल हार्पर ने उनके हवाले से इस मुद्दे पर जो कुछ कहा है, उनकी टिप्पणी उससे अलग थी। प्रसाद ने कहा कि सचिन को आउट देने के फैसले के कारण डेरेल लंबे समय से अपराधबोध से ग्रस्त थे। 2018 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान वह लंचरूम में हार्पर से मिले थे।

Steve Bucknor पर शांत नहीं हुआ Irfan Pathan का गुस्सा, बोले- दो नहीं सात-सात गलतियां हुई

प्रसाद बोले, हार्पर से ऐसा कुछ नहीं कहा था

एमएसके प्रसाद ने कहा कि इस दौरान हार्पर ने सच में उनसे पूछा था कि सचिन की क्या फीलिंग थी, जब उन्होंने एलबीडब्ल्यू करार दिया था। हार्पर के पूछने पर उन्होंने कहा था कि आप उन्हें आउट देते या नहीं देते, सचिन उन इंसानों में से नहीं हैं, जो अंपायर से सवाल करेंगे। यही कारण है कि वह हम सब के लिए रोल मॉडल हैं और भारतीय क्रिकेट के भगवान हैं।

Kemar Roach ने हासिल की बड़ी उपब्लधि, 26 साल से विंडीज का कोई गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

हम सभी हैरान थे

1999 में सचिन के उस एलबीडब्लू आउट पर बाकी टीम की क्या प्रतिक्रिया थी, पर प्रसाद ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में सभी हैरान थे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा की एक बाउंसर को डक करते समय गेंद तेंदुलकर के कंधे से टकराई थी, जिस पर मैदानी अंपायर हार्पर ने उन्हें एलबीडब्लू करार दिया था। यह ऐसा फैसला था, जिस पर काफी लंबे समय तक चर्चा होती रही थी। क्रिकेट प्रशंसकों ने अंपायर डेरेल हार्पर की जमकर आलोचना की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो