अंबाती रायडू को क्यों नहीं चुना गया था वर्ल्ड कप टीम में? 6 महीने बाद उठा इस बात से पर्दा

- अंबाती रायडू ( Ambati Rayudu ) की जगह वर्ल्ड कप ( World Cup 2019 ) टीम में विजय शंकर ( Vijay Shankar ) को शामिल किया गया था

By: Kapil Tiwari

Updated: 06 Feb 2020, 12:23 PM IST

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) के समय जब भारतीय टीम ( Indian Team ) का ऐलान किया गया था तो उस वक्त अंबाती रायडू ( Ambati Rayudu ) का टीम में नहीं चुना जाना बहुत बड़ा मुद्दा बना था। उस वक्त बीसीसीआई ( BCCI ) के सामने ये सवाल खड़े हुए थे कि आखिर रायडू को टीम में क्यों नहीं चुना गया था। वर्ल्ड कप को बीते 6 महीने हो गए हैं और अब इस राज पर से पर्दा उठा है।

ब्रैंड वैल्यू की लिस्ट में कोहली फिर अव्वल, 1691 करोड़ रुपए के साथ बने नंबर 1 सेलिब्रिटी

वर्ल्ड कप टीम में फिटनेस की वजह से नहीं चुने गए रायडू!

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में इस सवाल का जवाब दे दिया है। एमएसके प्रसाद ने इस बात का इशारा किया है कि रायडू की फिटनेस की वजह से उनका चयन वर्ल्ड कप टीम में नहीं हो पाया था।

आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर वनडे टीम में चुने गए रायडू- MSK प्रसाद

स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में एमएसके प्रसाद ने कहा है, “मुझे रायडू के वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्ट नहीं होने को लेकर काफी बुरा लगा। मैं साफ सकता हूं कि यह फैसला काफी बड़ा मुद्दा था, हमारी चयन समिति ने हमेशा ये महसूस किया है कि वह 2016 के जिम्बाब्वे दौरे के बाद टेस्ट सलेक्शन के रडार पर हैं और मैंने उनसे बोला था कि वह टेस्ट क्रिकेट पर फोकस क्यों नहीं करते। अगर आपको याद हो तो हमने आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर उनको वनडे टीम में जगह दी थी। जो बहुतों को शायद उचित न लगे, लेकिन ये सच है।”

पहला वनडे हारने के अलावा टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, ICC ने लगाया मैच फीस का 80% जुर्माना

दुर्भाग्य से वो टीम का हिस्सा नहीं बन सके- एमएसके प्रसाद

उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद हमने एक महीने तक एनसीए में उनकी फिटनेस पर फोकस किया और उनकी मदद की। उन्होंने काफी हद तक अपनी फिटनेस हासिल कर ली थी, लेकिन दुर्भाग्य से वे टीम से बाहर हो गए। मैं खुद दुखी था कि उनके साथ क्या हुआ है(वर्ल्ड कप के सलेक्शन नहीं होने पर)। मुझे उनको लेकर बहुत बुरा लगा।”

ambati_rayudu_1.jpg

अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को मिला था मौका

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप टीम में अंबाती रायडू का नहीं चुना जाना वाकई एक चौंकाने वाला फैसला था। साल 2019 में अंबाती रायडू जबरदस्त फॉर्म में थे, लेकिन फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप से पहले टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। इसको लेकर रायडू ने भी चयनकर्ताओं की आलोचना की थी। अंबाती रायुडू की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में चुना गया था और चयनकर्ताओं ने कहा था कि वे रिजर्व प्लेयर के रूप में हैं, लेकिन जब रिजर्व प्लेयर के तौर पर भी उनका चयन नहीं हुआ तो अंबाती रायुडू ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। हालांकि, बाद में अपने फैसले को उन्होंने वापस ले लिया था।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned