ऋषभ पंत को लेकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का भी भरोटा टूटा, कहा- कर रहे हैं विकल्प तैयार

ऋषभ पंत को लेकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का भी भरोटा टूटा, कहा- कर रहे हैं विकल्प तैयार

Mazkoor Alam | Updated: 20 Sep 2019, 04:24:43 PM (IST) क्रिकेट

एमएसके प्रसाद ने कहा कि अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग विकेटकीपर बल्लेबाज पर उनकी नजर है। वह उन्हें पंत के विकल्प के रूप में तैयार कर रहे हैं।

नई दिल्ली : ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) की विफलता का दौर काफी लंबा होता जा रहा है। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर लापरवाही से आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद अभी तक ऋषभ पंत का बचाव कर रहे मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ( MSK Prasad ) का भी संयम टूट गया। उन्होंने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए पंत के कुछ विकल्पों को तैयार किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल पंत ही नंबर वन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

प्रसाद ने कहा कि पंत का बैकअप कर रहे हैं तैयार

एक मीडिया से बात करते हुए बीसीसीआई के सीनियर चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि वे पंत का वर्कलोड मॉनिटर कर रहे हैं और इसके अलावा तमाम फॉर्मेट के लिए उनका विकल्प तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लंबी अवधि के क्रिकेट में केएस भरत अच्छा कर रहे हैं। इंडिया-ए के लिए इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा शॉर्टर फॉर्मेट में ईशान किशन और संजू सैमसन का प्रदर्शन अच्छा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि चयन समिति को फिलहाल पंत की क्षमता पर भरोसा है। एमएसके प्रसाद ने कहा कि वह पहले भी कह चुके हैं कि विश्व कप के बाद से ही उनकी नजर पंत की प्रगति पर है। उनके मामले में थोड़ा संयम बरता होगा। वह काफी शानदार और प्रतिभाशाली खिलाड़ी है।

सुनील गावस्कर ने 600 वंचित वर्ग के बच्चों के दिल के ऑपरेशन के लिए जुटाई राशि

शास्त्री, कोहली और राठौड़ भी दे चुके हैं चेतावनी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले अलग-अलग मौकों पर मुख्य कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और नए बल्लेबाजी कोच बने विक्रम राठौड़ ऋषभ पंत के लापरवाह खेल को लेकर चेतावनी दे चुके हैं। राठौड़ ने तो यहां तक कहा था कि लापरवाह और निडर खेल के बीच महीन फर्क है और इस फर्क को समझना होगा।

टूट गया था अंगूठा, उसके बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में खेले कंगारू कप्तान पेन

दूसरे टी-20 में भी किया निराश

इसके बावजूद बुधवार को जब दूसरे टी-20 में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत तो वह एक बार फिर लापरवाही से चार बना कर आउट हो गए। जब वह बल्लेबाजी करने आए थे तब 150 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया 11.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाकर आराम की स्थिति में था और उसे सात से भी कम रन रेट से लक्ष्य का पीछा करना था। इसके बावजूद उन्होंने हड़बड़ी दिखाई और आउट होकर पैवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद विराट कोहली के साथ मिलकर श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया का कोई नुकसान नहीं होने दिया और भारत को जीत दिलाकर लौटे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned