पेशावर को हराकर मुल्तान ने जीता पीएसएल-6 का खिताब

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे संस्करण में मुल्तान सुल्तान ने फाइनल मुकाबले में पेशावर जाल्मी को 47 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।


By: भूप सिंह

Published: 25 Jun 2021, 04:12 PM IST

 

नई दिल्ली। सोहेब मकसूद (नाबाद 65) और रिली रॉसोउव (50) रन के अर्धशतकों की बदौलत मुल्तान सुल्तान (Multan Sultans) ने शेख जैयद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे संस्करण के फाइनल मुकाबले में पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) को 47 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। मुल्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मकसूद के 35 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन और रॉसोउव के 21 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के के सहारे 50 रन की मदद से 20 ओवर में चार विकेट पर 206 रन बनाए।

यह भी पढ़ें— टेस्ट क्रिकेट में सिक्स लगाने के मामले में टिम साऊदी ने सचिन, कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे

पेशावर की टीम बना सकी 159 रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 159 रन ही बना सकी। पेशावर की ओर से शोएब मलिक ने 28 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 48 रन बनाए। मुल्तान की तरफ से इमरान ताहिर ने तीन विकेट लिए जबकि इमरान खान और ब्लेसिंग मुजाराबानी को दो-दो विकेट मिले और सोहेल तनवीर ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:—पाकिस्तानी सुपर लीग के फाइनल से पहले अचानक हैदर और उमैद को किया निलंबित

पेशावर के बल्लेबाजी हुई फ्लॉप
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर टीम का कोई बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल सका। उसकी पारी में शोएब के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने 36, रोवमैन पोवेल ने 23 और शेरफाने रुथरफोर्ड ने 18 रन बनाए। इससे पहले, मुल्तान की पारी में मकसूद और रॉसोउव के अलावा शान मसूद ने 37 रन और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 30 रन बनाए जबकि खुशदील शाह 15 रन बनाकर नाबाद रहे। पेशावर की तरफ से सामीन गुल और मोहम्मद इमरान को दो-दो विकेट मिले।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned