scriptIPL 2018 : लो स्कोरिंग मैच में अपने ही घर में हारा मुंबई | mumbai lost to Hyderabad at home in low scoring game | Patrika News

IPL 2018 : लो स्कोरिंग मैच में अपने ही घर में हारा मुंबई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2018 01:14:41 am

Submitted by:

Siddharth Rai

मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम सनराइजर्स हैदराबाद की बेहतरीन और नियंत्रित गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

ipl2018

नई दिल्ली। मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस का खराब फॉर्म घर में भी जारी रहा और वह अपनी मेजबानी में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़ पाई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मंगलवार को उसका मजबूत बल्लेबाजी क्रम सनराइजर्स हैदराबाद की बेहतरीन और नियंत्रित गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

मुंबई की ख़राब बल्लेबाजी
हैदराबाद ने मुंबई को उसके घर में लो स्कोरिंग मैच में 31 रनों से करारी शिकस्त दी। मुंबई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 18.4 ओवरों में 118 रनों पर ढेर कर दिया, लेकिन उसके बल्लेबाज इस आसान लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर पाए और तीन बार की यह विजेता टीम 18.5 ओवरों में 87 रनों पर ही सिमट गई।यह मुंबई का आईपीएल में सबसे कम स्कोर है। वह इस स्कोर पर दूसरी बार ऑल आउट हुई है। इससे पहले 10 मई 2011 को भी किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई को 87 रनों पर ढेर कर दिया था।

सिद्धार्थ कौल की शानदार गेंदबाजी
हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने शानदार गेंदबाजी की और चार ओवरों में सिर्फ 23 रन देकर तीन विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच राशिद खान बेहद किफायती साबित हुए। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 11 रन खर्च किए और दो विकेट लिए। बासिल थम्पी ने 1.5 ओवरों में चार रन देकर दो सफलताएं हासिल कीं। संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन को एक-एक विकेट मिला।

सूर्य के अलावा सब फ्लॉप
आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई का पहला विकेट 12 के कुल स्कोर पर इविन लुइस के रूप में गिरा। यहां से विकेटों का सिलसिल रूका नहीं। दूसरे छोर से सूर्यकुमार यादव (34) विकेट गिरते रहने का तमाशा देखते रहे। सूर्यकुमार का थोड़ा बहुत साथ क्रुणाल पांड्या का मिला जिन्होंने 24 रनों की पारी खेली और उनके साथ चौथे विकेट लिए 40 रनों की साझेदारी की।

हैदराबाद का शानदार प्रदर्शन
क्रुणाल के जाने के बाद एक बार फिर सूर्य कुमार अकेल पड़ गए। हालांकि वो जब तक विकटे पर थे मुंबई के जीतने की उम्मीदें जिंदा थीं लेकिन 77 के कुल स्कोर पर उन्हें थम्पी ने राशिद के हाथों कैच करा मुंबई की सभी उम्मीदों को धराशायी कर दिया। एक तरीके से यह मैच गेंदबाजों के नाम रहा। हैदराबाद से पहले मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

मुंबई ने जीता टॉस
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और उनके गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर हैदराबाद को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया। मुंबई के लिए मिशेल मैक्लेघन, मयंक मारकंडे, हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान को एक सफलता मिली।हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन और यूसुफ पठान ने 29-29 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा सिर्फ दो और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। अंत में पठान ने तेजी से रन बटोरने की कोशिश तो की, लेकिन जैसी ही उन्होंने अपने गियर बदले तभी सीमा रेखा पर रहमान की गेंद पर हार्दिक ने उनका कैच लपक हैदराबाद को ऑल आउट कर दिया।

बल्लेबाज नहीं दिखा पाए कमाल
खराब शुरुआत से मेहमान टीम उबर नहीं पाई। 20 रनों पर ही उसने शिखर धवन (5) और रिद्धिमान साहा (0) के विकेट खो दिए थे। इन दोनों को मैक्लेघन ने दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा। मनीष पांडे (16) ने विलियमसन के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 24 रन जोड़े। हार्दिक ने मनीष को आउट कर विलियमसन को अकेला छोड़ दिया। शाकिब अल हसन दो रन बनाकर रन आउट हो गए। मोहम्मद नबी ने 14 रनों का योगदान दिया। उनकी पारी का अंत मंयक ने उन्हें बोल्ड कर किया। यहां से यूसुफ लड़ते रहे लेकिन उनका संघर्ष टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में असफल ही रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो