scriptPro Wrestling League : संदीप के दम पर एमपी योद्धा ने मुंबई को 4-3 से हराया | mumbai maharthi beat MP yoddha in pro wrestling league | Patrika News

Pro Wrestling League : संदीप के दम पर एमपी योद्धा ने मुंबई को 4-3 से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 11:14:26 am

Submitted by:

Siddharth Rai

विनेश फोगट ने 53 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में एमपी योद्धा की ओर से खेल रही अपनी बहन रितू फोगाट को 15-0 के विशाल अंतर से मात दी। विनेश ने अपना मुकाबला जीतकर मुम्बई को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था।

wrestling

Pro Wrestling League : संदीप के दम पर एमपी योद्धा ने मुंबई को 4-3 से हराया

नई दिल्ली। संदीप तोमर ने गुरुवार को प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन में निर्णायक मुकाबला जीत एमपी योद्धा को मुंबई महारथी के खिलाफ जीत दिलाई। संदीप से पहले मुंबई की विनेश फोगाट और एमपी की पूजा ढांडा ने अपने-अपने मुकाबले जीत मैच में रोमांच बनाए रखा था। विनेश फोगट ने 53 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में एमपी योद्धा की ओर से खेल रही अपनी बहन रितू फोगाट को 15-0 के विशाल अंतर से मात दी। विनेश ने अपना मुकाबला जीतकर मुम्बई को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था।

एमपी की उम्मीदें पूजा से थीं जिनके सामने पैन अमेरिकन चैम्पियनशिप की विजेता बेट्जाबेथा एंजेलिका थी। पूजा की जीत के बाद स्कोर 2-2 से बराबर हो गया था। इसके बाद 2018 की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता दीपक पुनिया ने मुम्बई महारथी को 3-2 से बढ़त दिलाई। उन्होंने 86 किलोग्राम के मुकाबले में पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन दीपक को 4-0 से हराया। योद्धा की एलिस मोनोलोवा ने 62 किलो के महिला मुकाबले में मुम्बई महारथी की शिल्पी यादव को 4-0 से हराया। इस परिणाम के बाद स्कोर 3-3 से बराबर हो गया और मुकाबले का अंतिम मैच निर्णायक बन गया।

मुकाबले का निर्णायक मैच 57 किलोग्राम भारवर्ग में मुम्बई के रूसी पहलवान इब्रागिम इयासोव और एमपी के संदीप के बीच था। इब्रागिम एक समय 4-0 की बढ़त पर थे लेकिन संदीप ने पिन फॉल करके चार अंक बटोर लिए और ब्रेक के समय स्कोर 4-4 था। संदीप ने दूसरे राउंड में फिर पिन फॉल दांव पर चार अंक बटोर कर 8.4 की अच्छी बढ़त बना ली। उन्होंने एक जवाबी हमले में दो अंक और अर्जित किए। संदीप ने यह मुकाबला 10-7 के अंतर से जीता और टाई एमपी को 4-3 से जीत दिलाई।

दिन के पहले मुकाबले में मुम्बई महारथी की हरफूल एमपी योद्धा के यूरोपीय चैम्पियन हाजी एलियेव के खिलाफ उतरे। अजरबैजान के पहलवान ने दूसरे राउंड में पलटवार करते हुए चार अंक बटोरे और मुकाबला 7-0 से जीतकर एमपी योद्धा को शुरुआती बढ़त दिलाई दी। 125 किलोग्राम की सुपर हैवीवेट कुश्ती में मुम्बई महारथी के यूरोपीय चैम्पियन बैस्तीव व्लादिस्लाव और एमपी योद्धा के आकाश अंटिल के बीच भी मुकाबला एकतरफा रहा। रूसी पहलवान की तकनीकी श्रेष्ठता साफ नजर आई। बैस्तीव को बढ़त 16-0 हो जाने पर रैफरी ने मुकाबला रोकते हुए विजेता घोषित किया। इससे मुम्बई की टीम 2-1 से आगे हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो