टीम इंडिया से बाहर किए गए मुरली विजय ने उठा लिया यह बड़ा कदम, इंग्लैंड की इस टीम में होंगे शामिल

टीम इंडिया से बाहर किए गए मुरली विजय ने उठा लिया यह बड़ा कदम, इंग्लैंड की इस टीम में होंगे शामिल

Akashdeep Singh | Publish: Sep, 10 2018 02:41:18 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को उनके खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया से शुरूआती दो टेस्ट मैचों के बाद बाहर कर दिया गया था।

नई दिल्ली। मुरली विजय ने बचे हुए काउंटी चैंपियनशिप सत्र के लिए एसेक्स के साथ करार कर लिया है। 34 साल के विजय पिछली बार की विजेता टीम का हिस्सा होंगे, भारतीय टीम के लिए उनका इंग्लैंड में प्रदर्शन अच्छा नहीं था जिस कारण उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया था। पहले दो टेस्ट मैच खेलने के बाद उन्हें तीसरे टेस्ट मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं मिली थी, उसके बाद उन्हें आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई 15 सदस्यों वाली टीम में नहीं चुना गया था। उनकी जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया गया था।


इंग्लैंड दौरे पर रहा था खराब प्रदर्शन-
मुरली विजय ने भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 2 मैचों की 4 इनिंग में 26 रन बनाए थे। दूसरे मुकाबले की दोनों इनिंग में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। पहले मैच में जहां उनको सैम कुरन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने शिकार बनाया था वहीं दूसरे मैच की दोनों इनिंग में वह जेम्स एंडरसन का शिकार हुए थे।


विजय ने इंग्लैंड के दर्शकों को सराहा-
एसेक्स से करार के बाद विजय ने इंग्लिश दर्शकों की तारीफ करते हुए कहा कि "मैं यहां पर भारतीय टीम के साथ लगभग एक महीने पहले था और मैंने देखा की यहां के दर्शक कितने अच्छे हैं। मैं एसेक्स के लिए खेलने को इन्तजार नहीं कर सकता और आशा है कुछ मैच भी जीतेंगे।"


एसेक्स के लिए खेलने वाले तीसरे भारतीय-
मुरली विजय एसेक्स के लिए खेलने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर होंगे। हरभजन सिंह और गौतम गंभीर एसेक्स के लिए पेहले खेल चुके हैं। विजय के साथ ओवल टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले रहे एलिस्टर कुक भी इस टीम का हिस्सा होंगे। एसेक्स इन दोनों के साथ अपने औसत प्रदर्शन को सुधारते हुए टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।


एसेक्स का इस साल प्रदर्शन-
एसेक्स ने इस साल 4 मैच गंवाए, इतने ही मैच उन्होंने जीते भी हैं। वह इस सत्र में अभी 11 मैच खेल चुके हैं। इस सत्र में अभी 3 मैच और बाकी हैं। एसेक्स की टीम अभी अंक तालिका में 121 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है वह टॉप पर चल रही सरे से 97 अंक पीछे है।

Ad Block is Banned