scriptइंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन की कसर पूरी कर रहे हैं मुरली विजय, 4 पारियों में बना चुके हैं 321 रन | MURALI VIJAY SCORED ANOTHER HALF CENTURY FOR ESSEX IN COUNTY CRICKET | Patrika News

इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन की कसर पूरी कर रहे हैं मुरली विजय, 4 पारियों में बना चुके हैं 321 रन

Published: Sep 25, 2018 02:49:03 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

इंग्लैंड दौरे पर टीम से बाहर किए गए मुरली विजय एसेक्स काउंटी के लिए इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

MURALI VIJAY

इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन की कसर पूरी कर रहे हैं मुरली विजय, 4 पारियों में बना चुके हैं 321 रन

नई दिल्ली। मुरली विजय को इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के चलते आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। जब यह लग रहा था कि विजय को भारतीय टीम में वापसी करने में कठनाइयों का सामना करना पड़ेगा तभी उनको इंग्लैंड की काउंटी टीम एसेक्स ने खेलने का न्योता दिया । उन्होंने काउंटी के बचे तीन मैचों के लिए एसेक्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। तबसे एसेक्स के लिए खेलते हुए विजय ने 4 पारियों में 3 अर्धशतक और 1 शतक बनाए हैं। इसी क्रम में उन्होंने सोमवार को एक और अर्धशतक जड़ा है। इस तरह उन्होंने 4 पारियों में कुल 321 रन बना लिए थे। विजय के लिए अच्छी वापसी है क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 2 मैचों की 4 इनिंग में 26 रन बनाए थे।


सरे के खिलाफ जड़ा अर्धशतक-
सरे के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सोमवार को मुरली विजय के शानदार अर्धशतक की बदौलत पहले दिन स्टंप्स तक एसेक्स ने 2 विकेट के नुक्सान पर 197 रन बना लिए हैं। टॉम वेस्टले नाबाद 93 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। विजय ने 127 गेंदों का सामना कर 10 चौकों के साथ 80 रन की पारी खेली।

 

इससे पहले मुकाबले में भी जड़ा था अर्धशतक-
18 सितम्बर से शुरू हुए इस मैच में मुरली विजय ने वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ 107 गेंदों में 14 चौकों और 1 छक्के के साथ 85 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में उनकी दूसरी पारी नहीं हुई थी क्योंकि एसेक्स ने यह मैच पारी और 129 रनों से जीता था।

 

काउंटी डेब्यू में जड़ा था शतक व अर्धशतक-
मुरली विजय ने एसेक्स के लिए खेलते हुए नॉटिंघमशायर के खिलाफ दूसरी पारी में 181 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकों के साथ 100 रन की पारी खेली थी । इससे पहले उन्होंने पहली पारी में 95 गेंदों में 9 चौकों के साथ 56 रनों की पारी खेली थी। विजय ने इस पारी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वह दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला के बाद डेब्यू मैच में एसेक्स के लिए शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। आमला ने यह कारनामा 2009 में किया था। इसके अलावा मुरली विजय दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने काउंटी के अपने डेब्यू मुकाबले में शतक जड़ा हो। इससे पहले 2009 में ससेक्स के लिए खेलते हुए पियूष चावला ऐसा कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो