scriptIND vs AFG : एक बार फिर बोला मुरली विजय का बल्ला, अपने नाम किया ये अनोखा रिकॉर्ड | murli vijay scored his 11th test century, 3rd in a row in Indian soil | Patrika News

IND vs AFG : एक बार फिर बोला मुरली विजय का बल्ला, अपने नाम किया ये अनोखा रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2018 03:53:32 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाद अब मुरली विजय ने शानदार शतक लगाया है। इस शतक के साथ विजय ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

murli

IND vs AFG : एक बार फिर बोला मुरली विजय का बल्ला, अपने नाम किया ये अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरु के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा ऐतिहसिक टेस्ट मैच में एक के बाद एक रिकॉर्ड बनते ही जाए रहे हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाद अब मुरली विजय ने शानदार शतक लगाया है। इस शतक के साथ विजय ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

मुरली विजय ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड
जी हां! भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने यहां शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक पूरा किया। विजय ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 140 गेंदों में 13 चौके और 1 सिक्स की मदद से 100 रन बनाए। इस शतक के साथ विजय ने एक ऐसा रिकॉर्ड होने नाम कर लिया है जिसकी बराबरी करना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा। विजय ने भारत में खेले गए पिछले तीन टेस्ट मैच में शतक लगाया है। पिछले साल दिसंबर के महीने में भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों में मुरली विजय ने भारतीय टीम में वापसी करते हुए शानदार शतक जड़े थे। विजय ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में 128 रनों की पारी खेली थी। वहीं दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच में विजय ने 155 रनों की पारी खेली थी।

धवन का 7वां शतक
इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही। हालांकि बारिश ने इस मैच में खलल डाली लेकिन बारिश के बाअद एक बार फिर मैच शुरू हुआ और विजय ने शानदार शतक लगाया। खबर लिखे जाने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 268 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (103) और लोकेश राहुल (44) रन बना कर खेल रहे हैं। भरता ने एकमात्र विकेट शिखर धवन के रूप में खोया है। धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 107 रन बनाए। ये धवन के टेस्ट करियर का 7वां शतक था।

अफगानिस्तान 12 टेस्ट प्लेइंग नेशन बना
मौजूदा समय में अफगानिस्तान टेस्ट मैच खेलने वाला 12वां देश बन गया है। हाल ही में अफगानिस्तान और आयरलैंड को आईसीसी ने टेस्ट टीम का दर्जा दिया था। भारतीय टीम इस मैच में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उतर रही है। अजिंक्य रहाणे टीम भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कप्तान के तौर पर रहाणे का यह दूसरा टेस्ट मैच है। उनकी कप्तानी में भारत के पास घर में लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीतने का मौका भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो