ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहेंगे मुशफिकुर

मुशफिकुर रहीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

By: भूप सिंह

Published: 22 Jul 2021, 10:47 PM IST

 

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरूवार को इसकी घोषणा की। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीबी में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत इस सीरीज के लिए 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहने पर सहमति बनी थी। लेकिन रहीम क्वारंटीन पीरियड शुरू करने में नाकाम रहे।

यह खबर भी पढ़ें:—IND VS SL, 3rd ODI: पृथ्वी शॉ और ईशान किशन की जगह पडिक्कल और सैमसन को मिल सकता है मौका

क्वारंटीन पीरियड कम पर नहीं बनी सहमति
रहीम अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए जिम्बाब्वे दौरे से बीच में ही लौट आए थे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए क्वारंटीन पीरियड पूरा करने की जरूरत थी। ऐसा समझा जाता है कि बीसीबी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को क्वारंटीन पीरियड में कटौती करने के लिए कहा था लेकिन इस पर सहमति नहीं बन सकी।

'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया समझौता करने के लिए तैयार नहीं'
बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के चैयरमैन अकरम खान ने कहा, मुशफिकुर अपने माता-पिता के कारण घर वापस आए थे और आप ऐसी स्थिति में कुछ नहीं कर सकते। मुशफिकुर खेलना चाहते थे लेकिन हम उनकी मदद नहीं कर सकते क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया समझौता करने के लिए तैयार नहीं है।

यह खबर भी पढ़ें:—केएल राहुल के शतक ने बढ़ाई पुजारा की मुश्किलें, आखिरी हो सकता है इंग्लैंड दौरा

जिम्बाब्वे दौरे पर चोट के चलते हो गए थे बाहर
बांग्लादेशी क्रिकेटर मुशफिकुर रहीम करीब एक महीने पहले जिम्बाब्वे दौरे के दौरान चोट के चलते बाहर हो गए थे। दरअसल, ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) के आखिरी मैच के दौरान उनकी तर्जनी में फ्रैक्चर आया है। डीपीएल में अबाहानी लिमिटेड का नेतृत्व कर रहे मुशफिकुर को गाजी टैंक क्रिकेटर्स के खिलाफ अपने लीग मुकाबले के दौरान डीप से थ्रो पकड़ते समय फ्रैक्चर आ गया था और इस कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned